_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

तांत्रिक बावड़ी- यहां का पानी पीने वाला व्यक्ति करने लगता है खून खराबा

 

पानी पीने से मन शांत होता है तथा दिमाग ठंडा होता है पर यदि कोई शांत आदमी पानी पीने से ही खून खराबे पर उतर आए या लड़ाई करने लगे तो इसको आप क्या कहेंगे? आप कहेंगे कि यह तो असंभव है, पर वास्तव में आज हम आपको जिस जगह की बात बता रहें हैं, वहां का पानी पीने के बाद में कोई भी व्यक्ति लड़ाई करने लगता है तथा खून खराबे पर उतर आता है। आज हम आपको इस जगह के बारे में ही बता रहें हैं, आइए जानते हैं इस बारे में।

image source:

सबसे पहले आपको हम बता दें कि यह एक पानी की बावड़ी है, जिसको आज लोग “तांत्रिक बावड़ी” के नाम से जानते हैं। यह बावड़ी मध्यप्रदेश शहर के श्योपुर 20 किमी दूरी पर स्थित एक पुराने महल में बनी हुई है, माना जाता है कि यह महल भी करीब 250 वर्ष पुराना है। इस बावड़ी के बारे में लोगो की मान्यता यह है कि इसका पानी पीने से लोगों में लड़ाइयां करने की प्रवृत्ति जागृत होने लगती हैं, यहां तक की इसके पानी से सगे भाई भी आपस में लड़ने लगते हैं।

इस प्रकार की लड़ाइयों की घटनाएं जब राजपरिवार तथा अन्य लोगों के साथ घटने लगी, तो यहां के शासक गिरधर गौड़ ने इस बावड़ी को बंद करा दिया। महाराज गिरधर गौड़ का यह महल करीब 250 वर्ष पुराना है और आज खंडर बन चुका है, पर इस के अंदर बनी तांत्रिक बावड़ी के किस्से आज भी इस महल के आसपास के गांवों के लोगों में प्रचलित हैं।

लोगों का मानना है कि इस बावड़ी का पानी पीने से भाई-भाई का दुश्मन हो जाता है। आपको बता दें कि राजा गिरधर सिंह गौड़ ने आज से करीब 250 वर्ष पहले पानी की करीब 8 बावड़ियां बनवाई थी, जिनमें से एक यह “तांत्रिक बावड़ी” है, जिसको लेकर लोगों में आज भी दहशत का माहौल बना हुआ है।

Most Popular

To Top