यहां लोग मुर्दों के साथ ही गुजारते हैं अपना पूरा जीवन

0
311

यह बहुत अजीब ओर डरावना हैं कि फिलिपींस के आइलैंड सिआर्गो मे स्थित स्मोकी माउंटेन नामक जगह के सारे लोग मुर्दों के साथ ही अपना जीवन बिता देते हैं लेकिन बात सिर्फ इतनी ही नहीं हैं। इन लोगों ने अपना घर बनाने मे भी मुर्दों की हड्डियों का प्रयोग किया हुआ है और बहुत से लोगों ने कब्रों के पास या कब्रों मे ही अपने घर का निर्माण कर लिया है। आज हम आपको इस जगह के कुछ फोटोज भी दिखा रहें हैं ताकि आप सच्चाई से रूबरू हो सकें। इन फोटोज को फोटोग्राफर डेनियल इरिकसन ने खुद लिया है जो की न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं। फिलिपींस की इस जगह के फोटोज लेने के लिए उन्होंने करीब 8000 किमी का सफर तय किया है। जब डेनियल वहां पहुंचे तो गवर्नमेंट ऑफिसर्स ने उनको आगे जाने से रोक लिया पर जब उन्होंने बताया कि वे आगे के एक आइलैंड पर जाना चाहते हैं जहां लोग कब्र मे रहते तो उनको जाने दिया। डेनियल इस आइलैंड पर करीब 1 हफ्ते रहें ओर वहां के जीवन को बहुत करीब से देखा और वहां के फोटोज लिए।

dead house1Image Source:

कौन लोग रहते हैं यहां –
सबसे पहले तो आपको यह बता दें की यह एरिया करीब-करीब स्लम कम्युनिटी की ही तरह है। इस एरिया में घर से भाग आने वाले, क्रिमिनल्स तथा सेक्स वर्कर्स रहते हैं। डेनियल को यहां पर रहनें मे किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई।

dead house2Image Source:

डेनियल ने बताया की यहां कब्रों पर ही लोग अपने कपड़े सुखाते हैं ओर यहां के छोटे-छोटे बच्चे भी इन कब्रों पर खेलते रहते हैं। कॉक फाइट, यहां के लोगों का पसंदीदा खेल है, इसके लिए लोगों ने खासतौर पर रिंग भी बनाया जाता है। यहां सिक्योरिटी के लिए लोगों ने खुद का सिक्योरिटी सिस्टम बनाया हुआ है।

dead house3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here