_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/water1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

मन्नत पूरी करने के लिए यहां काट कर चढ़ाई जाती है जीभ

rani talaab

हमारे भारत में अंधविश्वास की नाम पर कई प्रथाएं काफी आज भी चली आ रही है। जिसके लिए लोग अपने भगवान को प्रसन्न करने के लिए ना जाने क्या-क्या उपाय करने लिए उतारू हो जाते है। ऐसी ही अंधविश्वास से जुड़ा एक नजारा मध्यप्रदेश के रीवा जिले में देखने को मिला। जिसका वाक्या सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान..।

रीवा जिले में स्थित कोतवाली थाना क्षेत्र के रानी तालाब मंदिर में आरती द्विवेदी नाम की महिला सुबह पूजा करने पहुंची। पूजा करने के दौरान ही उसने अपनी जीभ ब्लेड से काटकर मां देवी को अर्पण कर दी। खून से लथपथ इस युवती को देख वहां पर मौजूद लोग हतप्रत हो गए,और तुरंत वहां के पंडित को इस बात की सूचना दी। इसके साथ ही उसके परिवार वालों को भी इस बात से अवगत कराया गया।

rani talaab1Image Source:

लेकिन चौंकाने वाला नजारा तो तब देखने को मिला जब खून से लथपथ तड़पती महिला को उसके परिवार जन हॉस्पिटल ना ले जाकर, उसे मंदिर में ही लिटाकर पूजा अर्चना करने लगे। वहीं इस बात से सभी लोग बेखर है कि महिला के जीभ काटने का कारण आखिर क्या था। लोग झूम-झूम कर मंदिर में भजन कीर्तन कर उसे ठीक करने का प्रयास कर रहें हैं।
ये है आज के भारत का सच…

Most Popular

To Top