_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/woman-trafficking-takes-place-here-which-costs-99-rupees/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=37006","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

रिवाज – यहां दूसरों की बीवियों को चुरा कर करते हैं शादी

क्या आपने शादी के किसी ऐसे रिवाज के बारे में सुना है जिसमें लोग एक दूसरे की बीवियों को चुरा कर उनसे शादियां करते लेते हैं नहीं न, तो आज हम आपको एक ऐसे ही रिवाज के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं, आइए जानते हैं इस अनोखें रिवाज के बारे में।

weird-tradition-1Image Source:

यह अनोखा रिवाज ” वोदाब्बे जनजाति” में पाया जाता है, यह जनजाति पश्चिमी अफ्रीका में पाई जाती है। इस जनजाति में लोग एक दूसरे की बीवियों को चुरा कर शादियां करते हैं। इस जनजाति में इस प्रकार की शादी करना ही इनकी असल पहचान होती है। इनका यह नियम है कि किसी भी पुरुष की पहली शादी उसके घर वालों की ही मर्जी से होती है, पर इस पुरुष को अपनी शादी किसी अन्य की बीवी को चुरा कर करनी होती है।

weird-tradition-2Image Source:

इस रिवाज के लिए हर साल इस जनजाति में “गेरेवोल फेस्टिवल” नामक उत्सव का आयोजन किया जाता है, जिसमें सभी लोग अपने चहरे पर तरह-तरह के रंग लगाकर कलाकारी करते हैं तथा दूसरों की बीवियों को रिझाते हैं। इस दौरान बस यह ध्यान रखा जाता है कि जिस महिला को रिझाया जा रहा है, उसका पति उस समय अपनी पत्नी को न देख रहा हो और उसका ध्यान कहीं और हो। इस प्रकार का यह कार्यक्रम इस जनजाति में मनाया जाता है, यह एक प्रकार से मनोरंजन का भी अच्छा साधन माना जाता है।

Most Popular

To Top