_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/people-can-die-at-any-point-here-at-these-roads/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/angoori-bhabhi-from-bhabhiji-ghar-par-hain-earns-this-much-per-episode/angore-bhabi/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आश्चर्य – देश में इस जगह 100 साल से भी ज्यादा जी रहें हैं लोग

मध्य प्रदेश के शाजापुर की आबादी करीब 7 लाख है और यहां पर 53 से भी ज्यादा लोग 100 साल से ज्यादा उम्र के हैं। निर्वाचन आयोग जब जनसंख्या के आंकड़े कर रहा था तब इस बात का पता लगा। इस आकड़ों में सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि 100 साल से ज्यादा उम्र के इन लोगों में अधिकतर की उम्र 100 से 107 साल के बीच की है जबकि सियाशरण नामक एक व्यक्ति की उम्र 120 साल आकड़ों में निकली है, इन आकड़ों पर शक होने के कारण इनकी दोबारा से छानबीन की जा रही है। जानकारी के लिए बता दें की जिनते भी 100 से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग हैं इन सबको निर्वाचन आयोग की ओर से सम्मानित किया जायेगा।

shajapur-districtindian-district-in-madhya-pradeshmadhya-pradesh1Image Source:

निर्वाचन विभाग में काम करने वाले राजेंद्र रिणवा बताते हैं कि ““ये सभी बुजुर्ग अभी जीवित हैं। इनमें से 17 शाजापुर विधानसभा के इलाके में आते हैं, शुजालपुर के 11 और कालीपीपल के 25 बुजुर्ग हैं। इसके अलावा 36 अन्य बुजुर्गों की फिलहाल जांच की गई है। अगर उनकी उम्र सही पाई गई, तो इनकी संख्या 89 हो जाएगी।”

Most Popular

To Top