यहां लोग सरकार को खुश करने के लिए खाते थे इंसानी मीट

आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में जानकारी दे रहें हैं जहां पर लोग सरकार को खुश करने के लिए इंसानी मांस तक को खा जाते थे पर इससे पहले हम आपको यह बता दें कि यह सब कहां पर होता था और लोग ऐसा क्यों करते थे। आइये जानते हैं इस बारे में।

सरकार को खुश करने के लिए इंसानी मांस को खाने का यह वाकया हमारे ही पड़ोसी देश चीन का है। असल में माओ त्से तुंग नामक एक कम्युनिस्ट लीडर का कार्यकाल चीन में काफी अजीब रहा है। जिसके कारण कई प्रकार के भारी परिवर्तन उस समय चीन में हुए थे और लोगों की मानसिकता का स्तर काफी नीचे आ गया। दरअसल उन्होंने इस प्रकार की पॉलिसीज लागू कर दी थी जो की आम जनता के साथ में सही से नहीं बैठ पाई और करीब 4 से 7 करोड़ लोगों की जान चली गई। सरकार को खुश करने के लिए इंसानी मीट को खाने वाली घटना उन्हीं घटनाओं में से एक है जो की उस समय चीन में घटी थी। आइये जानते हैं इस घटना के बारे में।

human meat1Image Source:

इसलिए खाते थे लोग इंसानी मीट –
हालांकि माओ के उस समय में चीन में इंसानी मीट को खाना बैन था पर कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो लोग ने स्टूडेंट्स पार्टी के प्रति अपना सपोर्ट दिखाने के लिए सभी कानूनों को ताक पर रख दिया था। अपने प्रतिद्वन्दियों पर अपनी जीत का जश्न मनाने के दौरान वह उनकी डेड बॉडी तक को खा जाते थे। उस समय सरकारी कैफेटेरिया में भी गद्दारों के मृत शरीर को बॉडी डिस्प्ले में लगाया जाता था उनका मीट लंच में भी परोसा जाता था। इस प्रकार से लोग तत्कालीन सरकार के प्रति अपना प्रेम और समर्पण दर्शाने के लिए इंसानी मीट को भी खा जाते थे।

human meat2Image Source:
To Top