इन प्रसिद्ध मंदिरों में प्रवेश करते ही लोगों की भय से निकल जाती है चीख, जानें इनके बारे में

0
426
मंदिर

 

अपने देश में वैसे तो मंदिर बहुत से हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में बता रहें हैं जहां जाने पर भय से सामान्य मानव की चीख निकल जाती है। जी हां, यह सच है इन मंदिरों में यदि कोई सामान्य व्यक्ति प्रवेश कर जाता है, तो मंदिर के अंदर का वातावरण देख कर लोगों के होश फाख्ता हो जाते हैं, इस बात में कोई शक नहीं हैं। एक कहावत आपने सुनी ही होगी कि इंसान है तो भगवान का अस्तित्व भी है और भगवान है तो शैतान भी है। यह कहावत इन मंदिरों में पूरी तरह चरितार्थ होती दिखाई पड़ती है, तो आइए जानते हैं इन मंदिरों के बारे में…

1 – बाला जी मंदिर –

मंदिरImage Source: 

बाला जी का यह मंदिर राजस्थान के मेहंदीपुर नामक स्थान पर स्थित है। असल में यह भगवान हनुमान जी का मंदिर है। इस स्थान पर हनुमान जी को बाला जी के नाम से पुकारते हैं। इस मंदिर में देश विदेश से ऐसे लोग आते हैं जो किसी न किसी भूत-प्रेत की बाधा से ग्रस्त होते हैं। इस मंदिर में प्रवेश करने के बाद यहां सभी कार्य बाला जी महाराज ही संभालते हैं। यहां पर आप लोगों को जंजीरो तथा पत्थरों से बंधा देख सकते हैं।

2 – शारदा देवी मंदिर –

मंदिरImage Source: 

यह मंदिर भी भूत-प्रेत ग्रस्त व्यक्ति को सही करने के लिए जाना जाता है। इस मंदिर में बहुत से लोग अपनी प्रेत बाधा को दूर करने के लिए आते हैं। यह मंदिर मध्य प्रदेश के महियर नामक क्षेत्र में है। कहा जाता है कि आज भी आल्हा-उदल इस मंदिर में पहली आरती करते हैं।

3 – देवीजी महराज मंदिर –

मंदिरImage Source: 

यह मंदिर भी मानव शरीर से शैतानी शक्ति को बाहर निकालने के लिए प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि यह मंदिर मध्य प्रदेश के मालाजपुर नामक स्थान पर है। इस मंदिर में भूतों का मेला भी लगता है और जो लोग प्रेत बाधा से ग्रस्त होते हैं, वे यहां आकर अपनी परेशानी को हल करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here