_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/peope-get-trained-for-suicide-and-they-sleep-in-the-graves-before-death/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/every-wish-granted-here-at-this-temple-after-hitting-a-stone/6-24/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर

जुमा का दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए कोई खास फायदा दिलाने वाला साबित नहीं हुआ। T- 20 विश्वकप में पाकिस्तान के लिए शुक्रवार का मैच आखिरी मैच बना। शुक्रवार को पंजाब क्रिकेट संघ के मैदान पर खेले गए सुपर टेन के आखिरी लीग मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से हरा कर चलता कर दिया। इस जीत के लिए बड़े हीरो साबित हुए जेम्स फॉल्कनर जिन्होंने 28 रन देकर 5 विकेट झटके और इसी के साथ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कमर टूट गई। पाकिस्तानी टीम के सामने 194 रनों का पहाड़ा जैसा  स्कोर खड़ा था जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम शुरू से संघर्ष करती नज़र आई और 20 ओवरो में 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी और पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया। इसी के साथ भारत के लिए सेमीफइनल  की दौड़ थोड़ी और आसान हो गई। अब भारत का आखिरी लीग मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ 27 मार्च को होने वाला है, इस मैच में जो टीम जीतेगी वो न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप-2 से अगले चरण में प्रवेश करेगी।

austrlaImage Source :http://st3.cricketcountry.com/

वैसे अगर पाकिस्तान के मुकाबले पर नज़र डालें तो पाकिस्तानी टीम शुरू से लड़खड़ाती नज़र आई, अहमद शहजाद का पहला विकेट 20 रन पर गिरा, दूसरी ओर वैसे तो शरजील खान ने 30 रनों की बेहतरीन पारी खेली पर शरजील टीम के 40 के योग पर पहुंचते ही पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान टीम को झटके तो लग रहे थे लेकिन उन्होंने 8 का ज़रूरी रन रेट बनाए रखा।

शरजील ने 19 गेंदों पर छह चौके मार कर मैच को संघर्ष पूर्ण बनाने की पूरी कोशिश की पर वो ज्यादा देर नहीं टिक पाए। बाद में मैदान पर आए उमर अकमल ने 32 रनों का योगदान दिया, खालिद लतीफ ने टीम के लिए 46 रन ही जोड़े फॉक्नर ने उन्हे बोल्ड कर दिया। उन्होंने 41 बॉल में 4 चौके और एक छक्का जड़ा। पाकिस्तान संभल पाता इससे पहले कप्तान शाहिद आफरीदी 14 रन बना कर पवेलियन लौट गए, जम्पा ने नेविल के हाथों स्टम्प कराया। शोएब मलिक ने टीम को जिताने की पूरी कोशिश की कुछ हद तक वो सफल भी हुए उन्होने 20 बॉल में 40 रन जरूर बनाए, लेकिन वो भी ऑस्ट्रेलिया के आगे ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया के लिए फॉक्नर ने 5 विकेट तो जम्पा ने दो और हेजलवुड ने एक विकेट ले कर पाकिस्तानी टीम की पारी को 172 के स्कोर पर समेट दिया।

Pakistan1Image Source :http://i.dawn.com/

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में कुल 4 विकेट पर 193 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 61रन तो  ग्लेन मैक्सवेल ने 30 रन जोड़े वहीं शेन वॉटसन ने नाबाद 44रन की पारी खेली और उस्मान ख्वाजा ने टीम के लिए 22 रन बटोरे। एरॉन फिंच टीम के लिए 15 रनों की पारी खेली हलांकि डेविड वार्नर कुछ खास नहीं कर पाए उन्होंने महज 9 रन ही टीम के लिए जोड़े।

पाकिस्तानी बॉलरो में वहाब रियाज और इमाद सलीम को दो-दो विकेट से ही संतोष करना पड़ा।

Most Popular

To Top