भारत में घुसपैठ के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

0
393

भारत में पाकिस्तान के द्वारा घुसपैठ की खबरें आती ही रहती हैं। कई बार पाकिस्तान से कुछ आतंकवादी भारत में घुस कर यहां की सरजमीं पर दहशत मचा जाते हैं, तो कई बार देश को अन्दर से ही खोखला करने के लिए भारत के युवाओं को बहलाने का प्रयास करते हैं। वहीं, अब सूत्रों से खबर आ रही है कि आरएसपुरा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सेना को एक सुरंग मिली है, जो कि 30 मीटर लंबी है। वैसे इस सुरंग का पता चलते ही बीएसएफ ने इसे बन्द कर दिया है।

आपको बता दें कि ये सुरंग जमीन से 10 फीट नीचे खोदी गई थी। इतना ही नहीं इस सुरंग के निर्माण में जिस तरह की तकनीक का प्रयोग किया गया है उसे देख कर ये साफ कहा जा सकता है कि इस सुरंग को किसी एक्सपर्ट की मदद से बनाया गया है। इस सुरंग का एंट्री पॉइंट पाकिस्तान के अफजल बॉर्डर पोस्ट के पास बनाया गया है और इसका एक्जिट पॉइंट भारत में बनाया गया है।

इस सुरंग के विषय पर सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के के शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार की दोपहर को भारतीय सीमांत चौकी अल्लाह माई दे कोठे के दौरे के दौरान इस सुरंग का अच्छी तरह से निरीक्षण किया गया है।

इस-सुरंग-के-विषय-पर-सीमा-सुरक्षा-बल-के-महानिदेशक-केImage Source :http://media2.intoday.in/

इस सुरंग के मिलने से बीएसएफ को इस बात की आशंका है कि हो सकता है कि इस सुरंग की मदद से आतंकवादी अमरनाथ यात्रा में आने वाले सैलानियों को निशाना बनाने की सोच रहे हों, लेकिन समय पर सुरंग का पता लगने के बाद इस आशंका को खत्म कर दिया गया है, क्योंकि अब जल्द ही अमरनाथ की यात्रा भी शुरू होने वाली है। ऐसे में इस सुरंग का मिलना एक खतरे की ओर इशारा करता है। वैसे सुरंग का पता लगने के बाद से ही बीएसएफ के अधिकारियों ने पाकिस्तानी अधिकारियों को इस बात की जानकारी देते हुए अपना विरोध प्रकट किया है। हालांकि अभी पाकिस्तान ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here