पाकिस्तान ने हटायी यूट्यूब के इस्तेमाल पर लगी रोक

पाकिस्तान में कई सारी साइट्स पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इन प्रतिबंधों के मुख्य कारण कई बार यह माने जाते हैं कि इन साइट्स के कारण पाकिस्तान के धर्म या फिर वहां के युवकों को भड़काने का काम किया जा रहा है। आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान ने जिस यूट्यूब पर पिछले तीन सालों से रोक लगा रखी थी अब उसे हटा दिया गया है। यूट्यूब को युवाओं के बीच काफी पसंद किया जा रहा है, जिसके कारण ही वहां इस रोक के खिलाफ कई लोगों ने आवाज उठाई और पाकिस्तान को अपना फैसला बदलना पड़ा।

youtube1Image Source:

अपको बता दें कि पाकिस्तान पर यूट्यूब को लेकर लगाए गए प्रतिबंध का मुख्य कारण 2012 में यूट्यूब पर इस्लाम से संबंधित वीडियो का डलना था। इस वीडियो को लेकर पाकिस्तान में यह कहा जा रहा था कि ये वीडियो उनके धर्म के खिलाफ है और इसके कारण केवल हिंसा ही भड़केगी।

youtubeImage Source:

वैसे जब इस विषय पर पाकिस्तान के टेलिकॉम नियामक कंपनी से बात की गई तो उन्होंने इस विषय पर पूरी जानकारी देते हुए बताया कि ये एक काफी बड़ी खबर है। काफी समय से यूट्यूब को फिर से चालू कराने की मांग की जा रही थी। अब इसके दोबारा चालू होने से पाकिस्तान की जनता को काफी खुशी मिलेगी और वो इसका फिर से प्रयोग कर सकेगी। इतना ही नहीं पाकिस्तान की जनता को देखते हुए गूगल ने यूट्यूब का एक नया वर्जन लॉन्च कर दिया है जो केवल पाकिस्तान के लोगों को ध्यान में रख कर ही बनाया गया है।

To Top