_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

शिवरात्रि स्पेशल – इन चीजों को भगवान शिव पर चढ़ाने से आपकी हर मुराद होगी पूरी

भगवान शिव के बारे में कहा जाता है कि वे सबसे जल्दी प्रसन्न होते हैं और जैसा की आप जानते ही होंगे कि शिवरात्रि आने वाली है, तो इसलिए आज हम आपको बता रहें हैं भगवान शिव से जुड़ी कुछ ऐसी प्रभावशाली वस्तुओं के बारे में जिनको चढ़ाने से आपकी हर मुराद हो सकती है पूरी, तो आइए जानते हैं इन प्रभावशाली वस्तुओं के बारे में….

1- कपूर –

कपूर भगवान शिव को बहुत पसंद है, इसलिए यदि आप पूजा के समय भगवान शिव को कपूर से आरती करते हैं तो वे इससे बहुत ज्यादा खुश होते हैं।

2- जलाभिषेक –

अभिषेक करना यानि जल चढ़ाना भी भगवान शिव को बहुत प्रिय है, पौराणिक कथा के मुताबिक जब उन्होंने हलाहल विष को अपने गले में ग्रहण कर लिया था, तो उनका सारा शरीर विष की गर्मी से नीला पढ़ गया था तथा गर्म हो गया था। उस समय सभी देवताओं द्वारा भगवान शिव का अभिषेक किया गया था। बताया जाता है कि उस समय से ही अभिषेक की प्रथा चली आ रही है।

3- बिल्वपत्र –

बिल्वपत्र भगवान शिव को बहुत ज्यादा पसंद है, यह आप ध्यान रखें की तीन पत्तियों वाला बिल्वपत्र ही भगवान शिव को चढ़ाना चाहिए, असल में तीन पत्तियों वाला बिल्वपत्र भगवान शिव के तीन नेत्रों का ही प्रतीक माना जाता है।

Most Popular

To Top