गूगल प्ले- आखिर कितनी जायज है ये अश्लील ऐप्स

0
386

स्मार्टफोन की दुनिया जितनी तेजी से पॉपुलर हो रही है, उतनी ही तेजी से एंड्राइड फोन का इस्तेमाल करने वाले लोगों के बीच गूगल प्ले स्टोर ऐप काफी प्रसिद्ध हो रहा है। यह एक ऐसा ऐप है जिसमें यूजर्स को कई तरह के सबसे ज्यादा फ्री ऐप मिलते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि लोगों के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रहे इस ऐप के खिलाफ काफी समय से कई तरह की शिकायतें सामने आ रही हैं। ऐसे में अगर ये कहा जाए कि यह ऐप अश्लील सामग्री परोस रहा है तो गलत नहीं होगा।

काफी समय से मिल रही शिकायतों के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर ने बेशर्मी की सारी हदें तोड़ दी हैं। एक टेक बीजीआर के मुताबिक उसके ऐप में एक ऐसा ऐप टॉप पर आ गया है जिसने नंबर वन पर जगह बना ली है और जिसके नाम का खुलासा करने में भी काफी शर्म महसूस हो रही है। जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते हैं।

bhabhiImage Source: http://static.abplive.in/

इस ऐप का नाम जितना वाहियात है, उससे ज्यादा सोचने वाली बात यह है कि इस ऐप ने टॉप ऐप्स की लिस्ट में नंबर वन का स्थान हासिल किया है। जिसको जांचने के लिए कंपनी ने ऐप स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड किया और पाया कि ऐसे ही ना जाने कितने वीडियो वाले ऐप भी प्ले स्टोर पर धड़ल्ले से अश्लील वीडियो को दिखाने का काम कर रहे हैं। जिनके कंटेंट और वीडियो विज्ञापन अश्लीलता से भरे पड़े हैं।

1Image Source: http://static.abplive.in/

जैसा कि सभी को पता है कि दुनियाभर में एंड्रॉयड फोन यूजर्स की संख्या सबसे ज्यादा है और जो कि दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में अब तक इसे करीब 10 हजार लोगों ने डाउनलोड भी कर लिया है। वहीं, सोचने वाली बात यह है कि क्या गूगल प्ले स्टोर ऐसे अश्लील कंटेंट को लेने से पहले देखना भी जरूरी नहीं समझता है? यह ऐप आखिर टॉप पर कैसे आया? ऐसे ही ना जाने कितने सवाल हैं जिनके जवाब तलाशने की कोशिशें की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here