अब यूट्यूब पर ऑनलाइन वीडियो देखना हुआ और भी आसान

0
377

अगर हम आपसे पूछें कि आप ऑनलाइन वीडियो कैसे देखते हैं तो आप यूट्यूब का ही नाम लेंगे। आजकल ऑनलाइन वीडियो देखने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल यूट्यूब का ही होता है। यूट्यूब पर अलग-अलग क्वॉलिटी के वीडियो मौजूद होते हैं। आप जितनी अच्छी क्वॉलिटी के वीडियो देखें आपका इंटरनेट डेटा उतना ही ज्यादा खर्च होगा, लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिससे आप ऑफलाइन वीडियो भी देख सकते हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस तरह से आपका नेट डेटा भी ज्यादा खर्च नहीं होगा।

View YouTube Videos Offline1Image Source: http://i.kinja-img.com/

इस यूट्यूब के ऑफलाइन फीचर से आप अपनी पसंदीदा वीडियो को फोन की मेमोरी में अस्थाई तौर पर सेव करके भी देख सकते हैं। इतना ही नहीं ऐसे वीडियो को आप बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के कई बार देख और सुन सकते हैं। इस तरह एक ही वीडियो को बार-बार देखने पर भी मोबाइल इंटरनेट डेटा खर्च नहीं करना होगा।

View YouTube Videos Offline4Image Source: https://i.ytimg.com

अगर आप जानना चाहते हैं कि इसे किस तरह से प्रयोग करना है तो बता दें कि इसके लिए पहले आप एंड्रॉइड या आइओएम स्मार्टफोन में अपना पसंदीदा वीडियो यूट्यूब एक पर सर्च करें। इसके बाद डाउनलोड वाले बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आप ऑफलाइन वीडियो किस रेजोल्यूशन में डाउनलोड करना है इसके लिए वहां दिया गया नॉर्मल या हाई रेजोल्यूशन का ऑप्शन सलेक्ट करें। फिर वीडियो डाउनलोड होने के बाद ऊपर की तरफ राइट का निशान आ जाएगा। आप उस वीडियो को मेन्यु के ऑफलाइन पर जाकर सेलेक्ट करें। इसके बाद यह वीडियो आपके फोन पर ऑफलाइन सेव हो जाएगा और उसके बाद आप कभी भी इसे देख सकते हैं। वैसे आपको बता दें कि यह फीचर केवल यूट्यूब ऐप पर ही काम करता है।

View YouTube Videos OfflineImage Source:http://thenextweb.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here