अब दिल्ली मेट्रो में मुमकिन हो सकता है रिजर्वेशन

0
386

टेक्नोलॉजी की दृष्टि से अगर दिल्ली की सबसे मॉडर्न चीज़ का ज़िक्र हो तो आप दिल्ली मेट्रो नाम जरूर लेंगे। अगर दिल्ली के ट्रैफिक और गर्मी से बचना हो तो मेट्रो सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। यह दिल्ली का सबसे सुविधाजनक पब्लिक ट्रांसपोर्ट है, लेकिन अब दिल्ली मेट्रो में सफर करना और भी सुविधाजनक हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली मेट्रो को यह परामर्श दिया है कि अगर कोई तय किराये से पांच गुना अधिक कीमत चुकाता है तो वह दिल्ली मेट्रो में सीट की एडवांस बुकिंग करवा सकता है।

delhi metro reserve seatImage Source: http://i.huffpost.com/

अगर दिल्ली मेट्रो, सुप्रीम कोर्ट की दी गई राय मान लेती है तो यात्रियों को एडवांस बुकिंग की सुविधा भी मिल पाएगी। ऐसे बहुत से लोग हैं जो अधिक पैसे खर्च करके इस सुविधा का लाभ उठाना चाहेंगे। कई परिस्थितियां ऐसी होती हैं जब हमारी प्राथमिकता पैसा नहीं, सुविधा होती है। ऐसे समय में इस सुविधा का सबसे अधिक लाभ मिलेगा।

इस सुविधा से दिल्लीवासियों को होगा काफी फायदा-
जब से दिल्ली सरकार ने प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए ऑड-ईवन का फार्मूला अपनाया है, तब से दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है। इसलिए अगर यह सुविधा लोगों को मिलती है तो इससे दिल्ली वालों को काफी फायदा मिलेगा।

delhi metro2Image Source: https://upload.wikimedia.org

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here