साल 2016 के लिए की गई नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणियां हुई सच, अब जल्द होगा दुनिया का अंत

0
486

16वीं सदी के फ्रेंच भविष्‍यवक्‍ता नास्त्रेदमस ऐसे पहले भविष्यनोवक्ता थे जो भविष्य में होने वाली घटनाओं का विवरण अपनी कविताओं के माध्यम से किया करते थे। इस महावक्ता ने 16वीं सदी के दौरान जो भविष्यवाणी की थी वो सभी सच साबित हुई हैं।16वीं शताब्दी में ही नास्त्रेदमस ने प्रथम एवं द्वितीय विश्वयुद्ध के साथ ही नेपोलियन के साम्राज्य समेत ऐसी कई भविष्यवाणियां की थी, जो सभी सच साबित हुई हैं। इसके अलावा उन्होंने पेरिस पर होने वाले आईएसआईएस के आतंकी हमले का भी जिक्र काफी समय पहले ही कर दिया था। ऐसे ही उन्होंने साल 2016 के लिए भी कुछ भविष्‍यवाणियां की थी। जिसके बारें में आज हम आपको बता रहें हैं।

1. बराक ओबामा अमेरिका के अंतिम राष्ट्रपति होंगे?
नास्त्रेदमस ने वर्ष 2013 में बराक ओबामा के अजेय रहने की भी भविष्‍यवाणी की थी, उनकी भविष्यवाणी के अनुसार राष्‍ट्रपति बराक ओबामा वर्ष 2016 में अमेरिका के आखिरी राष्‍ट्रपति साबित होंगे। इसके बाद से कोई भी अमेरिका का प्रेसिडेंट नहीं होगा? हालांकि नास्त्रेदमस की ओबामा पर की गई भविष्वाणी भी सही साबित हुई थी कि उनके एक अश्वेत व्यक्ति ही अमेरिका का राष्ट्रपति बनेगा और वह अमेरिका में काफी अच्छा बदलाव करेगा और ये बात भी सच हुई। हालांकि ओबामा अब अपने अंतिम कार्यकाल पर है, लेकिन देखना ये है कि क्या ये सच में ही अमेरिका के लास्‍ट प्रेसीडेंट साबित होगें।

Barack Obama,Image Source:

2. मौसम का असामान्य मिजाज
वर्ष 2016 के लिए की गई नास्‍त्रेदमस की भविष्यवाणी में ये बात पहले ही साबित कर दी गई थी कि इस वर्ष मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। ग्रहों की असमान्य स्थति बनेगी। जिससे प्राकृतिक आपदाएं बढ़ेंगी। ग्लोबल वार्मिंग के असर से चारो ओर का वातावरण काफी प्रभावित होगा। कहीं पर गर्मी तो कही ठंड काफी बढ़ेगी। चोरो ओर बाढ़, तूफान, गर्मी और भूकंप से काफी तबाही होगी।

nostradamus-predictionsmichel-de-nostredamefrench-philosophernapoleon2Image Source:

3. मध्य पूर्व में आग भड़केगी
नास्‍त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार आईएसआईएस सगंठन काफी मजबूत बनेगा जिससे बेहद तबाही होगी। इसके बढ़ते भयानक स्वरूप का असर सीरिया और इराक में चारो ओर तबाही के साथ ही आग का मंजर देखने को मिलेगा।

4. तृतीय विश्वयुद्ध होने का समय नजदीक?
नास्‍त्रेदमस की भविष्यवाणी में प्रथम और द्वितीय युद्ध की भविष्यवाणी तो सही साबित हो ही चुकी है पर क्या तृतीय युद्ध की संभावना भी बन जाएगी, इस तरह के प्रश्न सभी के मन में है, पर नास्त्रेदमस ने इस तीसरे युद्ध के बारे में भी कहा कि ‘एक जहाज में कई प्रकार के हथियार और दस्तावेज लेकर वह व्यक्ति इटली के तट की ओर पहुंचेगा और युद्ध की शुरूआत करेगा। उसका काफी बड़ा एक दल काफी दूर से इटली तट में प्रवेश करेगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि हैं कि ‘एक देश में जनक्रांति से नया नेता सत्ता संभालेगा (जो मिस्र में हो चुका है)। दूसरा एक नया पोप दूसरे देश में बैठेगा (यह भी हो चुका है।)। मंगोल (चीन) चर्च के खिलाफ युद्ध छिड़ेगा। (चीन की अमेरिका के खिलाफ दुश्मनी तो जारी है ही)। इसके साथ ही इस्लाम का बढ़ता रोष चर्च के खिलाफ भारी मारकाट तबाही मचाते हुए, इटली और फ्रांस तक जा पहुंचेगा, तब तृतीय युद्ध की शुरूआत होगी।’
‘एशिया का महान व्यक्ति समुद्र और जमीन पर विशाल सेना लेकर नीले, हरे और सलीबों को वह मौत के घाट उतार देगा।’

5. खत्‍म हो जाएगी दुनिया
नास्त्रेदसम ने अपनी भविष्यवणी में इराक युद्ध और आईएसआईएस के संगठित होने की बात पहले ही अपनी भविष्यवाणी में कर दी थी। जो इस युद्ध का सबसे बड़ा कदम होगा। इस युद्ध से इतनी मौतें होंगी जिसका अंदाजा लगाना भी असंभव होगा। इस युद्ध के होने से मानव जाति का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा, जबकि माया सभ्यता ने भी इस अंत के बारे चेतावनी दे थी, लेकिन वह बात अभी सच नहीं हो पाई है। नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी ये भी कहा है कि इस तृतीय युद्ध के समय में चीन के द्वारा किए जाने वाले रासायनिक हमलों से एशिया में भीषण तबाही होगी और चारों ओर मौत का मंजर होगा, ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ होगा।

6. उल्कापिंड से होगी धरती की तबाही
एक ओर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी है तो दूसरी ओर विज्ञान भी उनके द्वारा कही गई बात को सच मान रहें हैं। वैज्ञानिकों ने कहा है कि जिस समय तीसरा विश्वयुद्ध चल रहा होगा उसी दौरान आसमान से एस विशालकाय आग का गोला पृथ्वी की ओर गिरेगा जो चारो ओर तबाही मचाते हुए दुनिया के कई देशों को अपने अंदर समा लेगा। इस उल्कापिंड से दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, मालदीव, थाईलैंड, ब्रुनेई, बर्मा, न्यूगिनी, फिलीपींस, कम्बोडिया, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, मिश्र, सऊदी अरब आदि देश तबाही में डूब जाएंगे।

nostradamus-predictionsmichel-de-nostredamefrench-philosophernapoleon3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here