रहस्यमय मकान – यहां आकर आज तक कोई नहीं जा पाया वापस

आज हम आपको बता रहें हैं एक ऐसे मकान के बारे में जहां पर आकर कोई भी फिर से वापस नहीं जा पाया है, यह मकान भी लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है और यह अपने इस रहस्य के लिए काफी फेमस भी हो चुका है पर आज तक कोई भी इस मकान के रहस्य को नहीं समझ पाया है। आइये जानते हैं इस मकान के बारे में।

इटली के नेपल्स नामक स्थान पर एक आइलैंड है जिसको बहुत रहस्यमय माना जाता है। इस आइलैंड को गिओला आइलैंड के नाम से जाना जाता है और इस आइलैंड पर ही एक विला बना हुआ है। जिसकी खासियत यह है कि इस विला में जो भी रहने के लिए आया वह फिर से जीवित नहीं जा सका यानी उसकी मृत्यु हो गई। जानकारी के लिए आपको यह बता दें कि इस विला का जो सबसे पहली और असल मालकिन थी उसने खुद आत्महत्या कर के अपनी जान दे दी थी और उसके बाद में इस विला का जो दूसरा मालिक बना उसकी हार्टअटैक से मृत्यु हो गई थी।

Gaiola IslandImage Source:

इस आइलैंड को इयूप्लिआ भी कहा जाता है जिसका मतलब होता है “प्रोटेक्टर ऑफ सेफ नेविगेशन”, इस आइलैंड पर दो शांत और खूबसूरत इस्लेट्स भी बने हैं तथा दोनों पर ही एक-एक विला भी बना है पर लोग सिर्फ एक विला पर ही जाते हैं, दूसरे पर कोई नहीं जाता है। 1920 में इस आइलैंड को मेनलैंड से जोड़ने के लिए योजना भी बनाई गई परंतु यह योजना अचानक ही रूक गई।

Gaiola Island1Image Source:

इस आइलैंड की सबसे खूबसूरत बात यह है कि यह समुद्र के पास ही बना है। जिससे समुद्र का भी आनंद उठाया जा सकता है परंतु जहां तक बात इस आइलैंड पर बने भुतहा विला की है तो वहां आज भी कोई नहीं जाता है, लोगों के मन में उसको लेकर कई प्रकार की डरावनी धारणाएं बनी हुई हैं और लोग इस विला को भूत का घर कहते हैं।

To Top