ऐसा स्मार्ट जूता, जो चलेगा अब स्मार्ट फोन से जानें इसकी खासियतों के बारें में..

स्मार्ट जूता

स्पोर्ट्स कंपनी नाइकी (Nike) के बारें में तो हर कोई जानता है। दुनिया का यह फेमस ब्रांड जूतों की दुनिया में एक ऐसी नई क्रांति लेकर आया है। जिसके बारें में जानकर आप भी हो जायेगें हैरान।

जूते के आकार के साथ हर तरह की आने वाली इन समस्याओं को देखते हुए नाइकी ने एक ऐसा स्मार्ट जूता पेश किया है जिसे स्मार्टफोन के द्वारा कंट्रोल कर सकते है। इसके अलावा इसमें सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस जूते को पैर में डालते ही यह सेंसर के द्वारा पैर के आकार के हिसाब से जूते का आाकर भी बदल जाता हैं। यानी आपके पैरों का साईज का जैसा हो, ये जूता हर पैर में फिट आएगा।

स्मार्ट जूता

17 फरवरी 2019 से बिक्री –

इतना ही नहीं, इस जूते को पहनने के बाद आपको झूककर इसके फीते बांधने की जरुरत नहीं पड़ेगा । मोबाइल ऐप की एक क्लिप से आपके जूते के फीते अपने आप बंध जाएंगे। अब आप जानना चाहेगें, जूते का नाम, और उसकी कीमत। तो हम आपको बता दें नाइके एडाप्ट बीबी, (Nike Adapt BB) के नाम से बाजार में आने वाले इस जूते की कीमत है। 350 अमेरिकी डॉलर या 25,000 रु. है। 17 फरवरी 2019 से यह बाजार में उतरने के लिये पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

17 फरवरी 2019 से बिक्री

जूतों की दुनिया में भी डिजिटल युग की शुरुआत –

नाइके के इस लॉन्च के बाद से ही जूतों की दुनिया में भी डिजिटल युग की शुरुआत हो गई है। स्मार्ट फोन से जुड़े इस जूते को स्मार्टफोन से ही कंट्रोल किया जा सकता है। जूते को साईज के अनुसार घटाना बढ़ना आप ऐप के द्वारा कर सकते है। यदि आप जूते को ऑटोमेटिक फिटिंग मोड में रखेंगे तो इसमें लगा सेंसर पैर के साइज के अनुसार खुद ही टाइट या लूज कर देगा।

To Top