_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/dead-mother-give-birth-to-child1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

विश्व कप जीतने के लिए धोनी का नया ‘हथियार’

जैसा की सभी को पता है की कप्तान कूल यानि की महेन्द्र सिंह धोनी इस बार अपना अंतिम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं। जिसको जीतने के लिए उन्होने कमर कस ली है और टीम इंडिया को जीताने के लिए उन्होने एक नया हथियार भी अख्तियार कर लिया है। ऐसे में देखना यह गजब होगा की उनका यह नया हथियार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में कितना कामयाब होता है।

लेकिन उससे पहले आप यह सोच रहे होंगे की आखिर धोनी ने वर्ल्ड कप जीतने के लिए कौन सा नया हथियार अपनाया है। तो हम आपको बता देते हैं कि लंबे शॉट खेलने में माहिर कहे जाने वाले धोनी का नया हथियार एक बैट है। जिसको उन्होने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ऑर्डर किया था। ये बैट आस्ट्रेलिया से आया है। जिसके दम पर अब धोनी अपना अंतिम विश्व कप खेलेंगे।

dhoni-bat-2Image Source: http://static.abplive.in/

बता दें कि इस बैट का निर्माण स्पार्टन कंपनी ने किया है। जिसका इस्तेमाल धोनी जल्द से जल्द करना चाहते हैं। जैसा की सबको पता है की टी-20 में बड़े-बड़े शॉट की काफी अहमियत होती है। ऐसे में धोनी अपने लंबे शॉट के लिए जाने जाते हैं इसलिए इस बल्ले में स्वीट स्पॉट बड़ा बनाया गया है। जिससे कम उछाल भरी पिच पर भी गेंद और बल्ले के बीच अच्छा संपर्क हो सके। साथ ही बैट का वजन पीछे की तरफ ज्यादा है जो धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट में खासा मदद करेगा। क्योंकि पीछे ज्यादा वजन होने से बैट का सपिक अप तेज और जल्दी होगा। इससे पहले इस कंपनी ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के लिए गोल्डन बैट का निर्माण किया था। जिसका इस्तेमाल उन्होंने बिग बैश लीग के दौरान किया था।

 

Most Popular

To Top