नवाज़ शरीफ को भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ से जान का खतरा – पाकिस्तान

आये दिन पाकिस्तान भारत के खिलाफ कुछ न कुछ बयान बाज़ी करता रहता है। अब एक बार फिर पाकिस्तान सरकार और वहां की मीडिया ने नयी दलील दी है। पाकिस्तानी अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ ने अपने रविवार के अंक में यह प्रकाशित किया है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ से जान का खतरा है। इस खबर ने सारे पाकिस्तान में सनसनी फैला दी है की रॉ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की हत्या की साज़िश रच रहा है।

अख़बार के अनुसार पंजाब के गृह मंत्रालय ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) से नवाज शरीफ की जान को खतरा होने के बाद सुरक्षा संगठनों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। मुमकिन है कि इस तरह की बातों से दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति और बढ़ जाये। इस खबर के बाद पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने नवाज़ शरीफ की सुरक्षा के इंतज़ाम कड़े कर दिए हैं।

समाचार-पत्र ने गृह मंत्रालय की तरफ से जारी एक सर्कुलर के हवाले से कहा है कि ‘रॉ’ ने शरीफ की हत्या की साजिश रची है और पाकिस्तान की कई अन्य प्रमुख हस्तियां रॉ के निशाने पर हैं। इस रिपोर्ट में कहा कहा गया है कि ताजा खतरे को देखते हुए सर्कुलर में कानून प्रवर्तन विभागों को प्रधानमंत्री और अन्य लोगों की सुरक्षा कड़े करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के कड़े आदेश दिए गए हैं। इस बारे में जियो न्यूज से नवाज शरीफ के विशेष सहायक मुसादिक मलिक ने कहा कि ‘हम जानते हैं कि अपने प्रधानमंत्री की हिफाजत कैसे करनी है’।

To Top