मृत बच्ची के साथ फोटोशूट करवाने का क्या है रहस्य

0
275

हर मां बाप के लिए बच्चे के पैदा होने वाला समय बहुत ही रोमांचित भरा पल होता है क्योंकि एक नन्हें से मेहमान के आने की खुशी को हर तरह से संजोये रखने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या प्रयास करते है और जब वह नन्हा सा फरिश्ता जैसे ही मां की गोद पर आता है तो उस पल को महसूस करने के लिऐ मां अपने शरीर के हर दर्द को भूल जाती है। उसे अपने सीने से लगा लेती है पर यदि इतनी असहनीय पीढ़ा को सहन करने के बाद जब उसकी गोद में मरा हुआ बच्चा डाल दिया जाए, तो तब उसका दिल चीर के फट पड़ता है और हो भी क्यों ना, इन नौ महिनों तक मां के गर्भ में पल रहें बच्चे से उसका संबंध काफी गहरा हो जाता है।

ऐसी ही एक दर्दनाक घटना डर्बी रॉयल हॉस्पिटल में देखनें को मिली, जहां पर एक मां की गोद पर आने एक घटें बाद ही बच्ची मर गई। उस वक्त उस मां के पास केवल आंसू के सिवा कुछ नहीं था पर उस मरी हुई बच्ची की यादों को वो अपने पास रखना चाहती थी, इसलिए उसने उस बच्ची के साथ फोटोशूट करने की मांग रखी। भले ही लोगों ने इस बात पर अपत्ति जताई पर मां के दर्द को कोई नहीं पहचान पाया।

dead-daughters1Image Source:

मृत बच्ची एडवर्ड सिंड्रोम नामक बीमारी से पीड़ित थी जिसके कारण उसकी जन्म लेने के 1 घटें के बाद ही मौत हो गई, पर परिवार वाले इस याद को खोना नहीं चाहते थें, इसलिये उन्होंने हर किसी की बातों को अनदेखा करते हुए फोटोशूट कराया। तस्वीर में आप देख सकते है कि उसने अपनी दोनों बहनों के साथ और परिवार वालों के साथ तस्वीरें ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here