रहस्यमय महिला – मैं नागिन हूं, मुझे मार दिया गया था

आज हम आपको बता रहें हैं एक ऐसी महिला के बारे में जो की अपने को पिछले जन्म की नागिन बताती है और वैसी ही हरकतें वर्तमान समय में भी करती है। इस महिला का कहना है कि इसको पिछले जन्म में चरवाहों ने जलाकर मार दिया था पर इसका साथी नाग अभी जिंदा है और यह उसकी पत्नी है। इस प्रकार की बातों से परेशान होकर इस महिला के ससुराल वाले उसे मायके छोड़ गए हैं। जिसके बाद से यह अपने माता पिता के ही घर रह रही है, लेकिन इसका नागिन की तरह हरकत कारना बंद नहीं हुआ है, गांव के लोग भी इस महिला को नागिन ही मान चुके हैं। आइये जानते हैं इस पूरे प्रकरण को।

यह घटना है भोपाल के जोहरीपुरा गांव की और इस गांव में रहती है रचना अहिरवार नामक महिला, जो की खुद को पिछले जन्म की नागिन बताती है। इस महिला के अंदर से इस कथित नागिन को निकालने के लिए इसके पिता जमनालाल अहिरवार ने कई प्रकार के उपाय किए। बहुत से पंडितों, तांत्रिको और सपेरों को दिखाया पर कोई हल नहीं निकल पाया।

bhopal female serpent1Image Source:

जमनालाल अहिरवार का इस बारे में कहना है कि ” वह बेटी को सिर्फ ठीक देखना चाहते हैं। उसकी इस आदत से हम परेशान हैं। पता नहीं उसे क्या हो गया है। उसका जीवन बर्बाद हो रहा है। ससुराल वाले भी डरे हुए हैं। इस वजह से उसे मायके छोड़ गए है। आखिर उसे क्या समस्या है, अब तक समझ में नहीं आ रही है। कई मंदिर एवं बाबाओं के पास भी लेकर गए,लेकिन कोई हल नहीं निकला।”

रचना नामक यह तथाकथित नागिन कहती है कि मुझे 20 साल पहले कुछ चरवाहों ने जला कर मार दिया था, यदि वे ऐसा न करते तो मुझे सांप ले जाता, मेरा पति वह सांप ही है जो की अभी भी पहाड़ी पर रहता है। रचना के इन दावों में कितनी सच्चाई है यह तो कोई नहीं जनता है पर रचना को देखने के लिए लोग भीड़ लगा लेते हैं। यह महिला अब अपने क्षेत्र में काफी फेमस हो गई है और गांव के कुछ लोग इसको नागिन ही मानने लगे हैं।

To Top