फिल्म में दिखेगी सऊदी में मिलने वाली खौफनाक सजाएं

0
337

जैसा कि आप जानते हैं कि सऊदी अरब अपने कठोर कानूनों की वजह से हमेशा दुनिया में बदनाम रहा है, पर अभी तक इस देश ने अपने कानूनों में कोई रियायत नहीं की है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सऊदी के ऐसे ही सख्त कानूनों के तहत सजा पाये लोगों के ऊपर एक डॉक्युमेंट्री फिल्म बनी है, जिसमें इस देश की कानून व्यवस्था की आंतरिक पोल को खोला गया है। इस मूवी में बहुत से सीन वास्तविक हैं जो कि सजा देते समय ही शूट किये गये हैं। इस मूवी का नाम ‘सऊदी अरेबिया अनकवर्ड’ है और इसको पब्लिक ब्रॉडकास्ट सर्विस आईटीवी पर दिखाया जाएगा।

क्या दिखाया जाएगा इस मूवी में –

saudi1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

इस मूवी में दिखाया गया है कि चोरी के मामले में पकड़े गये 5 लोगों का सिर काट कर क्रेन पर लटकाया गया था और उनकी बॉडी कई दिन तक वहां पर लटकी रही। एक दूसरे सीन में एक महिला का सिर सरेआम काट दिया जाता है क्योंकि उस पर आरोप था कि उसने अपनी सौतेली पोती की हत्या की थी जबकि वह कई बार कहती रही कि वह बेगुनाह है। इस मूवी में यहां की राजधानी रियाद के ‘चॉप चॉप स्क्वेयर’ को भी दिखाया गया है क्योंकि इस जगह ही लोगों का सिर सरेआम काटा जाता है। इस फिल्म में जहां ऑयल रिच कंट्री को बेइंतहा दौलतमंद दिखाया गया है, वहीं इसमें गरीबी को भी अच्छे से दर्शाया गया है।

2Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

किसने बनाई है यह डॉक्युमेंट्री –

इस डॉक्युमेंट्री को इंडीपेंडेंट टेलिविजन प्रोडक्शन कंपनी ‘हार्डकैश प्रोडक्शन्स’ ने बनाया है। डेविड हेनशॉ ने 1992 में यह कंपनी शुरू की थी। इस कंपनी को तीन बार एमी अवार्ड और रॉयल टेलिविजन सोसाइटी जनर्लिज्म अवार्ड मिल चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here