अब आप भी मजे ले पाएंगे, हवा से चलने वाली मोटरसाइकिल का

0
465

आजकल पूरा देश प्रदूषण से परेशान है, ऐसे में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में रहने वाले इस युवा लड़के ने प्रदूषण को काम करने का तरीका ढूंढ निकाला है।

इस लड़के ने मिसाल कायम कर अपने गांव का नाम रोशन कर दिखाया है। इस युवक का नाम प्रह्लाद है, प्रह्लाद ने एक ऐसी साइकिल बनाकर दिखा दी है, जो कि गाड़ी के टायरों में भरी जाने वाली हवा से चलती है। जी हां भले ही यह सुनने में यह थोड़ा अजीब लग रहा हो, लेकिन पौड़ी के इस लड़के ने यह कमाल दिखा दिया है।

प्रह्लाद का कहना है कि वह इस कोशिश में लगे हुए है कि हवा से चलने वाली यह साइकिल एक दिन हवा में चले। बता दें कि यह उनकी पांच साल की मेहनत से बनी है, उसने दिन रात लगाकर अपनी पॉकेट मनी को इस पर खर्च कर यह साइकिल तैयार की है।

air motorcycle1Image Source:

प्रह्लाद ने इसकी शुरुआत हीरो मोटर्स से की, दरअसल प्रह्लाद ने 2 साल तक हीरो मोटर में नौकरी की और सारा काम सीखा। एक गरीब परिवार से होने के बावजूद प्रह्लाद ने ऐसा कर पाया जो कि हर किसी की बस की बात नहीं होती है। प्रह्लाद को कम से कम 90 प्रतिशत सफलता मिल ही गई है, लेकिन बाकि बची हुई 10 प्रतिशत भी कुछ दिनों में मिल जाएगी। प्रह्लाद चाहते है कि वह साइकिल के बाद यह प्रयोग मोटरसाइकिल पर करें, लेकिन ऐसा करने से लिए प्रह्लाद को पैसों की जरूरत होगी और यह मदद सरकार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here