अगले महीने मिल सकते हैं मोदी और शरीफ

पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ अगले महीने मिल सकते हैं। इस बार न मोदी पाकिस्तान जाएंगे और ना ही पीएम शरीफ भारत आएंगे। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने मोदी और शरीफ को न्योता भेजा है जिसे दोनों ने स्वीकार कर लिया है।

जानिए क्या है मुलाकात की वजह-

पाकिस्तानी अखबर डॉन के मुताबिक यह कहा गया है कि ओबामा ने पीएम मोदी और शरीफ को न्यूक्लियर समिट में शामिल होने के लिए न्योता भेजा है। ये इवेंट 31 मार्च और 1 अप्रेल को होने वाला है। साथ ही कहा गया है कि मिलने की संभावना है। बाकी आप भारत और पाकिस्तान के इतिहास से वाकिफ हैं, जब तक मिलन ना जाए तब तक कुछ नहीं कह सकते हैं।

अनोखा है ये मोदी और शरीफ का मिलन-

1Image Source: http://www.thenewsteller.com/

आपको बता दें कि ये पहली न्यूक्लियर समिट है जिसमें भारत और पाकिस्तान के पीएम शामिल होने वाले हैं। इस समिट को ओबामा ने 2010 में शुरू किया था। जिसका मकसद है उन परमाणु हथियारों को रोकना जिसे आतंकवादी इस्तेमाल करते हैं। इस समिट में दुनियाभर के नेता शामिल होने वाले हैं ताकि इसके मकसद को मंजिल तक पहुंचाया जा सके।

2010 में हुई थी पहली समिट

पहली समिट -वाशिंगटन में 12 और 13 अप्रैल को हुई थी ।
दूसरा समिट- दक्षिण कोरिया की राजधानी सिओल में 2012 में हुई थी।
तीसरी समिट- 2014 में हेग में हुई थी।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल का यह आखिरी साल है। इसलिए ओबामा पूरी ताकत लगा रहे हैं ताकि इस समिट से कुछ ठोस नतीजे सामने आ सकें।

To Top