अब आपकी अंगुली पर ही सेव होंगे मोबाइल नंबर!

0
334

यह खबर आज-कल की भागमभाग भरी ज़िंदगी से परेशान लोगों को कुछ हद तक राहत पहुंचाने वाली है। अब यदि आप अपनी इंडेक्स फिंगर से फोन की स्क्रीन को टच करेंगे तो किसी खास नंबर पर काल पहुंच जाएगी। इसी प्रकार से अंगूठे से टच करने पर किसी अन्य नंबर पर कॉल स्टार्ट हो जाएगी यानि आपकी अंगुलियों में सेव होंगे आपके अपने मोबाइल के नंबर। यह सुविधा दी है दिल्ली की नई स्टार्ट अप मोबाइल कंपनी हाइव ने। हाइव मोबिलिटी अपने दो हैण्डसेट के साथ में बाजार में आई है।

Mobile number to register on your fingertips 1Image Source:

कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य डिजायन अधिकारी आदित्य अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा है कि “हमारे बज मॉडल में हमने अपनी पेटेंट तकनीक टचटूकॉल को पेश किया है। इसकी सहायता से अलग-अलग उंगलियों की छाप से उपयोगकर्ता सीधे उस नंबर पर कॉल कर सकता है जिसे उसने पहले से उस छाप पर तय किया हो।”

Mobile number to register on your fingertips 2Image Source:

हाइव कंपनी अपने मोबाइल के वज वर्जन के साथ 2 साल की वारंटी व 3 जीबी रैम, 48 जीबी इंटरनल मेमोरी दे रही है। अपने स्टॉर्म मॉडल मोबाइल में 1 साल की वारंटी, 2 जीबी रैम तथा 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दे रही है। शुरूआत में कंपनी फ्लिपकार्ट, गैजट 360 तथा अमेजन जैसे ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही अपने मोबाइल की बिक्री करेगी। कंपनी के दोनों मोबाइल की कीमत 15 हज़ार से कम है। कंपनी ने बिक्री के बाद किसी भी सेवा के लिए पिक एंड ड्रॉप सुविधा को देने का वादा भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here