मिस ईराक़ को मिली ISIS की धमकी

0
321

ISIS के नाम से आज हर कोई वाकिफ है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि ISIS आज आतंक का दूसरा नाम बन चुका है। अभी तक ISIS कई बार अपने खौफनाक मंसूबों को जगजाहिर कर चुका है। ISIS द्वारा औरतों पर ढाए जा रहे जुल्म से कोई अनभिज्ञ नहीं है। औरतों के साथ जिस्मफरोशी और उनका व्यापार करना ISIS के मुख्य कार्यों में से एक है। अपनी इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए ISIS ने अब अपनी नज़र मिस ईराक की ओर उठा दी है।

ISISImage Source: http://awdnews.com/

गौरतलब है कि हाल ही में शाएमा कासिम अब्देल रहमान मिस ईराक बनी हैं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट विनर शाएमा कासिम अब्देल रहमान को आईएस ने धमकी देते हुए उनके संगठन को ज्वॉइन करने के लिए कहा है। आईएस ने शाएमा कासिम अब्देल रहमान को फोन कर के कहा कि यदि उन्होंने जल्द ही इस्लामिक स्टेट को ज्वॉइन नहीं किया तो उन्हें किडनैप कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इराक में 43 वर्षों बाद पहली बार हुए ब्यूटी कॉम्पीटिशन में 150 लड़कियों को पछाड़कर शाएमा ने ये खिताब जीता है। हालांकि कट्टरपंथियों के डर से 15 कंटेस्टेंट ने अपने नाम वापस ले लिए थे। सूत्रों के अनुसार जिस होटल में यह ब्यूटी कॉन्टेस्ट चल रहा था उसके बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे।

क्या जरूरत है सुन्दर लड़कियों की-
आईएस बहुत पहले से ही युवाओं को लुभाने के लिए कई प्रकार के कार्यों की जानकारी को जारी करता रहा है ताकि अधिक से अधिक लड़के आईएस ज्वॉइन कर सकें। अपने इन्हीं कार्यो में आईएस लड़कियों के शानदार आकर्षक वीडियोज का इस्तेमाल कर रहा है। वीडियो के अलावा आईएस ने इन लड़कियों के पोस्टर भी जारी किए। ऑस्ट्रेलिया की दो टीनएज लड़कियां भी इस्लामिक स्टेट को ज्वॉइन करने पहुंची थी जिन्हें पोस्टर गर्ल बना कर पेश किया गया था। इन लड़कियों ने सोशल मीडिया पर भी नए आतंकी रिक्रूट करने के लिए प्रचार किया था, जिसके बाद यूरोप तथा अमेरिका से हजारों युवा आईएस को ज्वॉइन करने पहुंच गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here