_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/check-out-the-first-tv-commercial-of-dabbu-uncle-and-the-dance-he-did/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-infant-started-to-walk-just-after-birth-doctors-are-surprised/video-8/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/ea6a6e77ca639bd8e8c69deaa8f1ad28/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

स्कूल में बच्चों के लिए बना मिड डे मील चट कर गया हाथी, बच्चे रह गए भूखे

Mid-day meal for kids eaten by elephants, Kids left hungry

 

सरकार द्वारा देश भर के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की सुविधा मुहैय्या करवाई गई है ताकि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ भर पेट खाना भी मिल सके, पर जिस स्कूल के बारे में आज हम आपको बता रहें हैं। वहां एक हाथी बच्चों के मिड डे मील से खुद का पेट भर गया। यह खबर आई है छत्तीसगढ़ राज्य के रायगढ़ से। अड़बहाल क्षेत्र के एक प्राइमरी स्कूल में एक नर हाथी ने पहुंच कर स्कूल के टॉयलेट तथा स्कूल भवन के दरवाजे तोड़ दिए। इसके बाद गजराज ने बच्चों के मिड डे मील को भी चट कर दिया। यह सारा हादसा रात में घटित हुआ था। इसके बाद बीईओ ने स्कूल का निरिक्षण कर गांव की वन्य समिति को अलर्ट रहने को कहा।

Mid-day meal for kids eaten by elephants, Kids left hungryImage Source:

आपको बता दें कि धरमजयगढ़ तथा रायगढ़ वनमंडल में ये हाथी अभी तक सिर्फ किसानों की फसलों तथा खेतों को ही हानि पहुंचाते थे, पर अब ये वन्य पशु बच्चों के स्कूलों तक भी आ पहुंचे हैं। इसी कारण जहां एक और स्कूल जानें वाले बच्चों में भय है वहीं वन्य विभाग के प्रति आम लोगों में रोष देखा जा रहा है। बच्चों के स्कूल में आतंक मचाने वाले इस हाथी को जगमा के करीब कुछ लोगों ने देर रात देखा था। यही हाथी जब गांव के प्राइमरी स्कूल में पंहुचा तो वहां सबसे पहले इसने टॉयलेट तथा किचन की दरवाजें तोड़ डाले और उसके बाद बच्चों के मीड डे मील को सफाचट कर डाला। बताया जा रहा है कि सूरजपुर वन्य परीक्षेत्र से हाथियों का एक दल राजपुर वन्य क्षेत्र में आ पंहुचा है।

इस हाथियों के दल ने बीते मंगलवार को नरसिंहपुर गांव में उत्पात मचाया था। इन हाथियों ने तीन ग्रामीणों के घरों को भी क्षतिग्रस्त कर डाला। साथ ही गन्ने की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचाया था। इसके अलावा इन्होंने खेत में जमा की गई धान को भी खराब कर दिया था। इस प्रकार देखा जाए तो अब वन्य जीव जंगल से बाहर निकलने लगे हैं और ऐसे जीवों के बाहर आने के बाद हानि की संभावना बढ़ ही जाती है।

To Top