बतिस्तुता के रिकॉर्ड से मेस्सी कुछ ही दूर

0
348

फुटबॉल की दुनिया में लियोनेल आंद्रेस मेस्सी एक ऐसा नाम हैं जिनके दिवाने विदेशों में ही नहीं भारत में भी बहुत से लोग हैं। अगर आप भी मेस्सी के फैंन हैं तो आप इस खबर को सुन कर बहुत खुश हो जाएंगे। दरअसल मेस्सी ने बोलिविया को 2-0 की मदद से हराकर 2018 के विश्व कप क्वालीफिकेशन के अगले दौर में प्रवेश प्राप्त कर लिया है, लेकिन अगर आप ये सोच रहे हैं कि इसमें बड़ी बात क्या है तो हम आपको बता दें कि ये जीत मेस्सी के 50वें अंतरराष्ट्रीय गोल की मदद से मिली है।

Lionel-MessiImage Source: http://www.hyperconectados.com/

इस मैच के 30वें मिनट में मेस्सी ने पेनल्टी पर गोल दाग कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। जिसके बाद 20वें मिनट में डिफेंडर गैब्रियल मर्काजो ने भी एक गोल दाग कर स्कोर को 2-0 कर दिया। इस मैच के बाद अर्जेटीना की टीम ने दक्षिण अमेरिका की राउंड रॉबिन प्रतिस्पर्धा में क्वालीफिकेशन प्राप्त करने के दावे को और अधिक पुख्ता कर दिया है। अभी तक छह मैचों में उन्होंने 11 अंक प्राप्त किए हैं।

वैसे आपको बता दें कि अभी तक अंतरराष्ट्रीय गोल करने का रिकॉर्ड गैब्रियल बतिस्तुता के नाम है। उन्होंने 1991 से 2002 के मध्य 56 अंतरराष्ट्रीय गोल कर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कराया था, जिसके बाद अब 50 अंतरराष्ट्रीय गोल कर मेस्सी गैब्रियल बतिस्तुता के 56 गोलों के रिकॉर्ड के बहुत करीब आ चुके हैं। अगर मेस्सी आने वाले मैच में भी इसी तरह अपने प्रदर्शन को अच्छा बनाए रख सके तो वो बहुत ही जल्दी गैब्रियल बतिस्तुता के रिकॉर्ड को तोड़ कर अपने नाम कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here