इस महिला की जादुई आवाज से खुल जाते हैं बंद ताले , जानें कैसे

0
324

आपने अलीबाबा चालीस चोर वाली कहानी तो पढ़ी ही होगी जिसमें “खुल जा सिम सिम” कहने पर गुफा के दरवाजे खुल जाते थे, ऐसा ही कुछ जादू इस महिला की आवाज में है क्योंकि इस महिला के कहने मात्र से खुल जाते हैं इसके घर के बंद ताले के दरवाजे। जैसा की आप जानते ही हैं कि वर्तमान में विज्ञान का युग है और इस युग में लगातार खोजें चल रही हैं ताकि हम अपनी जिंदगी को अधिक सुविधापूर्ण तरीके से जी सकें। अलीबाबा की कहानी की तरह ही हमारे घर के दरवाजे आदि खुल सकें इसके लिए वर्तमान में वैज्ञानिकों ने एक खास डिवाइस तैयार कर ली है।

सिडनी(आस्ट्रेलिया) की शांति कारपोरल नामक एक महिला ने इसी तरह की डिवाइस अपने हाथों में लगवा ली है और वर्तमान में वह अपने घर के तालों को बिना किसी चाबी के खोल सकती हैं और साथ ही साथ अपने कम्प्यूटर को भी बिना किसी पासवर्ड के एक्ससेस कर लेती है। एक रिपोर्ट में इस बारे में कहा गया है कि “शांति इन माइक्रोचिप को इम्प्लांट करवाने के बाद अपने हाथों को सुपरह्यूमन पॉवर की तरह यूज करती हैं। इसके बाद अब वो अपने वॉलेट और कार्ड्स के झंझटों से दूर होना चाहती है, ताकि वो एक अच्छी लाइफस्टाइल जी सके। शांति ने बताया कि इस तरह से आप अपनी लाइफ को सेट कर सकते हैं, ऐसी लाइफ जिसमें आपको किसी भी तरह के पासवर्ड और पिन को याद रखने की चिंता नहीं रहेगी।”

Shanti Korporaal1Image Source:

शांति कारपोरल इस बारे में बताते हुए कहती हैं कि “Opal के साथ आपको एक यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर मिलेगा जिसे एक चिप के अंदर प्रोग्राम कर दिया जाएगा। इसके माध्यम से एक दरवाजा जो स्वाइप कार्ड से खुलता है या आपका कंप्यूटर या फिर फोटोकॉपियर आदि सब कुछ आपके हाथों के इशारे पर खुलेगा।”

जानकारी के लिए आपको यह भी हम बता दें कि इस चिप को लगवाने के बाद में दोबारा से ढूंढ पाना लगभग मुश्किल ही है क्योंकि यह एक चावल के दाने जैसी छोटी माइक्रो चिप है। अभी तक 400 ऐसे लोगों के नाम सामने आ चुके हैं जो की इस चिप को अपनी बॉडी में इम्प्लांट कराना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here