मर्सिडीज तैयार कर रहा ऐसी कार जो देगी पूरा आराम

कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज अपने ग्राहकों के लिए नई कार बना रही है। यह कार अन्य सभी कार निर्माता कंपनियों के पसीने छुड़ा देगी। इस कार में वो सभी फीचर रखे जाएंगे जो किसी ने सोचे भी नहीं होंगे। मर्सिडीज ने अपनी इस फ्यूचर कार की फोटो भी जारी कर दी है। आइए जानते हैं इस कार में क्या होगा खास-

मर्सिडीज अपने ग्राहकों को ऐसी कार देना चाहती है जो ग्राहक की सभी जरूरतों को पूरा कर सके। टोक्यो ऑटो शो के दौरान मर्सिडीज ने इस कार की झलक पेश की है। यह फ्यूचर कार अपने चालक की जरूरत को समझेगी और उनकी पंसद का ख्याल रखेगी। मर्सिडीज बेंज की ये फ्यूचर कार हायब्रिड होगी। इसके साथ हाइड्रोजन के बैक अप के साथ इसमें इंडक्शन चार्जड बैटरी सिस्टम भी होगा, जो एक बार पूरी तरह चार्ज होने के बाद करीब 600 मील की दूरी तय कर पाएगी। इस कार की छत पर सेंसर लगाया जाएगा। कार में 360 डिग्री वाला कैमरा भी होगा जिसको अपने हिसाब से संचालित कर सकते हैं या फिर ऑटो मोड पर भी कर सकते हैं।

Mercedes Benz F 015 (1)Image Source: http://1.bp.blogspot.com/

यह गाड़ी कार की जगह मिनी वैन ज्यादा नजर आती है। कार का इंटीरियर कुछ इस तरह से होगा कि आप उसे क्लब के रूप में बदल सकते हैं। यह आपका ऑफिस भी हो सकता है और घर भी हो सकता है। एक टच से कार की पूरी बायीं तरफ पांच लोगों के बैठने के लिए सीटें आ जाएंगी, जो आपको किसी वीआईपी लाउंज का अहसास करवाएंगी। इस कार में बैठकर लोगों को बहुत आराम महसूस होगा।

Mercedes Benz F 015 (3)Image Source: http://4.bp.blogspot.com/
To Top