पैटरनिटी लीव में भी मार्क जकरबर्ग ने की अरबों की कमाई

0
354

दुनिया में कुछ लोग अवकाश पर होने के बाद भी कमाई करते रहते हैं। इनके द्वारा किए गए बेहतर कार्यों के कारण ही इनकी कमाई अवकाश होने पर भी होती रहती है। फेसबुक के सीईओ और फाउंडर मार्क जकरबर्ग बीते दिनों पैटरनिटी लीव पर चल रहे थे। इस दौरान भी उन्होंने अरबों रुपयों की कमाई कर ली है। इस कमाई के साथ ही मार्क जकरबर्ग दुनिया के छठें अमीर आदमी बन गए हैं।

दुनिया में कई अमीर लोग ऐसे हैं जो अवकाश होने पर भी करोड़ों और अरबों की कमाई कर लेते हैं। मार्क जकरबर्ग का नाम इन आमीरों की लिस्ट में शामिल है। मार्क ने बीते दिनों अपनी बच्ची के जन्म के दौरान दो माह की पैटरनिटी लीव ली थी। इस लीव में रहने के बाद भी मार्क जकरबर्ग ने 54 अरब रुपयों की कमाई कर ली है। दुनियाभर के अमीरों में से केवल पांच ही लोगों के पास मार्क से अधिक संपत्ति है। जानकारी के मुताबिक एमानसियो ऑर्टेगा, माइक्रोसॉफ्ट के फाउडंर बिल गेट्स, अमेजॉन के जेफ बेजोस के अलावा टेलीकॉम क्षेत्र से जुड़े कार्लोस स्लिम हेलु ही मार्क से अधिक अमीर हैं।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की ग्रोथ अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी गूगल को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। फेसबुक ने अपनी चौथी तिमाही में कमाई के मामले में अच्छी खासी बढ़त बना ली है।

1Image Source: https://assets.entrepreneur.com/

जानकारी के अनुसार फसेबुक की तिमाही कमाई अब पांच अरब डॉलर से ज्यादा हो गई है, जो इंटरनेट के क्षेत्र में पूरे साल होने वाली कमाई से अधिक है। फिलहाल फेसबुक का लाभ दोगुना से काफी ज्यादा होकर करीब 1.56 अरब डॉलर पहुंच गया है। इतना ही नहीं फेसबुक की ओर से इस साल इंटरनेट को दूरदराज के क्षेत्रों में पहुंचाने और विज्ञापन पर भी बड़ी रकम खर्च की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here