मार्क जुकरबर्ग ने चीनी भाषा में छात्रों को किया सम्बोधित

फेसबुक के चेयरमैन और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने चीन के सिंघुआ विश्वविद्यालय में छात्रों को 20 मिनट तक मंदारिन चीनी भाषा में भाषण दिया। जुकरबर्ग को विद्यार्थियों की सभा को सम्बोधित करना था, जिसका मकसद अधिक लोगों को फेसबुक से जोड़ना था।

इस भाषण के बाद जुकरबर्ग ने फेसबुक पर अपने चाहने वालों को बधाइयां दी और इस भाषण का एक वीडियो डाला, जिसके नीचे लिखित में अंग्रेजी अनुवाद दिया गया था। हम आपको बता दें कि जुकरबर्ग ने चीनी मूल की प्रिसिला चान से शादी की है। युवा अरबपति जुकरबर्ग ने 2010 में मंदारिन सीखनी शुरू की थी।

जुकरबर्ग ने कहा, मैंने अभी अभी बीजिंग में सिंघुआ विश्वविद्यालय में अपनी ओर से पहली बार कोई भाषण चीनी भाषा में दिया। जिसका विषय था कि दुनिया को बदलने के लिए आप को अपने काम को मिशन के रूप में लेना क्यों जरूरी है। कहा कि असल में पहली बार उन्होंने लोगों को यह बताया है कि उन्होंने फेसबुक के मिशन के बारे में कैसे सोचना शुरू किया था। दुनिया भर में 1.3 अरब लोग फेसबुक से जुड़े हैं।

मार्क 28 अक्टूबर को भारत आ रहे हैं। दिल्ली के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में वे एक खुली चर्चा में भाग लेंगे। फेसबुक यूज करने वालों में यूएस के बाद भारत का दूसरा स्थान है। भारत में जुकरबर्ग के आने से युवा काफी उत्साहित हैं।

To Top