घरेलू क्रिकेट खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी 8 साल बाद घरेलू क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। सुनने में आया है कि अगर अगले माह दुबई में भारत-पाकिस्तान सीरीज का आयोजन नहीं होता है तो वे झारखंड की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी में खेल सकते हैं।

धोनी ने 2007 वर्ल्ड कप के बाद आखिरी बार झारखंड की तरफ से ईस्ट जोन में सैयद मुश्ताक अली टी 20 चैंपियनशिप में कोलकाता में मैच खेले थे। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजेश वर्मा ने कहा कि धोनी की मौजूदगी से निश्चित तौर पर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा। धोनी को जब भी मौका मिलता है वे खिलाड़ियों को मोटिवेट करते हैं। राजेश वर्मा ने बताया कि ‘इस स्टार क्रिकेटर ने राज्य की टीम से खेलने की इच्छा व्यक्त की है।

Mahendra Singh Dhoni will play Domestic cricket.Image Source: http://p.imgci.com/

वर्मा ने यह भी कहा है कि हमने धोनी से बात की और उन्होंने कहा कि वह विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की तरफ से खेलने के लिए संभवतः उपलब्ध रहेंगे। हमने इस पर चर्चा नहीं की कि वह कितने मैचों में खेलेंगे या वह टीम की अगुवाई करेंगे, लेकिन यदि वह चाहते हैं तो वही टीम का नेतृत्व करेंगे।

धोनी ने अपना आखिरी वनडे 25 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। अगर पाकिस्तान सीरीज नहीं होती है तो भारत को सीमित ओवरों की अगली सीरीज जनवरी में ऑस्ट्रेलिया से खेलनी है। इस तरह से धोनी तीन महीने तक कोई भी मैच अभ्यास नहीं कर पाते हैं। इसलिए वह 50 ओवरों के मैचों में खेलना चाहते हैं।

To Top