_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/special-tips-of-beetle-nut-to-resolve-your-problems/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/water-growing-in-this-tree-in-place-of-fruits-and-flowers/water-tree1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

यूपी के स्कूलों में बच्चों को पढ़ाते दिखेंगे महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन

कुछ ही दिनों में उत्तर प्रदेश के स्कूलों में आपको महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन बच्चों को पढ़ाते हुए दिख जाएंगे। इन दोनों ने ही इस राज्य में सहायक शिक्षक बनने की इच्छा जताई है। वहीं शिक्षा विभाग अब इन दोनों की ही अर्जी पर विचार कर रहा है। साथ ही इनको शिक्षक बनाने की मंशा से इन दोनों को ही मेरिट लिस्ट में भी जगह दी गई है। आप भी इस खबर से थोड़ा हैरान होंगे पर यह खबर बिल्कुल सच है।

Mahatma Gandhi and Big B1Image Source:

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के पद पर भर्ती की जा रही है। इस पद के लिए करीब 16488 पद रिक्त है। इन रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए है। इस भर्ती प्रक्रिया में मात्र लखनऊ में ही 33 पद खाली है। जिसके लिए करीब 800 आवेदकों ने आवेदन किया है। इन आवेदन कर्ताओं में महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन का भी नाम है। महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन ने लखनऊ जिले के लिए आवेदन किया हैं।

Mahatma Gandhi and Big B2Image Source:

प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस आवेदन प्रक्रिया में करीब 15 देश की चर्चित हस्तियों के नाम है। इन नामों के आवेदकों की जांच के लिए एक कमेटी का भी निर्माण किया गया था। पंरतु बाद में इन नामों को मेरिट लिस्ट में शामिल कर लिया गया। इस तरह से महात्मा गांधी के 94 फीसदी अंक होने के लिए उन्हें मेरिट लिस्ट पर टॉप पर रखा गया है। वहीं अतिमाभ बच्चन भी सहायक शिक्षक की नौकरी करना चाहते हैं। फिलहाल मशहूर नामों से संबंधित कोई भी आवेदक काउंसलिंग के दौरान नहीं आया। विभाग के अधिकारियों का मानना है कि यह सभी आवेदन केवल अधिकारियों को परेशान करने के लिए ही भरे गए है।

 

Most Popular

To Top