इन लो बजट फिल्मों ने कमाई के तोड़े रिकॉर्ड

-

बॉलीवुड में कब कौन सी फिल्म दर्शकों को पसंद आ जाए और कौन सी उनके मन ना भाए, इसका अंदाजा फिल्म रिलीज से पहले लगाना गलत होता है। ऐसे ही जब कोई कम बजट की फिल्में कमाई के मामले में किसी भी बड़ी फिल्म को पीछे छोड़ देती हैं तो यह सचमुच चौंकाने वाली खबर होती है। ऐसी ही एक फिल्म बनी थी जिसका नाम था हंटर, जिसको लागत के 150 प्रतिशत का रिटर्न मिला। वहीं दूसरी फिल्म प्यार का पंचनामा 2 की लागत 25 करोड़ थी, जिसको 144 प्रतिशत का रिटर्न मिला। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ और फिल्मों के बारे में।

प्यार का पंचनामा 2-

फिल्म मेकर लव रंजन की फिल्म प्यार का पंचनामा 2 में ऐसे कोई बड़ी स्टार कास्ट नहीं थी। इस फिल्म का पहला पार्ट यानी कि प्यार का पंचनामा 2011 में आई थी, यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इस फिल्म के हिट होने पर लव रंजन ने पार्ट 2 बनाने का मन बनाया। इस फिल्म के पहले पार्ट ने इतनी कमाई नहीं की, जितनी की पहले पार्ट ने की थी। कम बजट वाली इस फिल्म को देशभर के 1400 स्क्रीन पर रिलीज किया गया। इस फिल्म ने रिलीज के 21 दिनों में 61 करोड़ रुपए का कारोबार किया। इस फिल्म ने करीब 144 प्रतिशत का मुनाफा भी कमाया।

pyaar-ka-punchnama-2-images-06240Image Source :https://madaboutmoviez.files.wordpress.com/

दम लगा के हइसा-

जब बात लो बजट की फिल्मों की हो रही है तो ऐसे में हम दम लगा के हइसा फिल्म को कैसे भूल सकते हैं। इस फिल्म के निर्देशक शरद कटारिया ने इस फिल्म में ग्लैमर से हटकर कुछ और करने का मन बनाया। एक दुबले पतले हीरो और उनके साथ मोटी हिरोइन को साइन कर एक लाइट फैमली कॉमेडी बनाई। इस फिल्म ने करीब 100 प्रतिशत का मुनाफा कमाया। इस फिल्म ने रिलीज के करीब पांचवें वीकेंड तक कुल तीस करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। भले ही यह यश राज बैनर के तले प्रोड्यूस की गई फिल्म हो, लेकिन इस फिल्म को बनाने में काफी कम लागत लगाई गई थी।

asa_1438353360Image Source :http://media.indiatimes.in/

हंटर-

आज के फिल्म मेकर दर्शकों को ध्यान में रखते हुए फिल्में बना रहे हैं। जिसके तहत वह ऐसी ही स्टोरी को फिल्म में दिखा रहे हैं जो कि लोगों की जिंदगी से जुड़ी हुई हो। ऐसा ही कुछ इस फिल्म के साथ भी हुआ जिसके डायरेक्टर हर्षवर्धन कुलकर्णी थे और उन्होंने इस फिल्म को कम से कम 6 करोड़ की लागत में बनाया था। यह एक लाइट कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म ने 150 प्रतिशत का मुनाफा कमाया। इस फिल्म ने 21 दिन के अंदर 13.63 करोड़ की कमाई की जो कि काफी बड़ी रकम है। इसके बाद चौथे सप्ताह में फिल्म लगभग 15 करोड़ से ऊपर की कमाई कर चुकी थी।

Hunterrrs-raunchy-poster-banned_160315124338727_940x400Image Source :http://img.biscoot.com/

तलवार-

इस फिल्म को गुलजार की बेटी मेघना गुलजार ने विशाल भारद्वाज के साथ मिलकर बनाया। यह फिल्म नोएडा के चर्चित आरुषि मर्डर केस पर आधारित थी। भले ही फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा और इरफान खान हों, लेकिन फिल्म का बजट काफी कम ही रखा गया। इस फिल्म को बनाने में 22 करोड़ का खर्चा आया था। फिल्म की कहानी रियल लाइफ बेस्ड होने के कारण इस फिल्म को देखने कई लोग सिनेमाघरों में आए। फिल्म ने 59 प्रतिशत का मुनाफा कमाया। इसके अलावा चौथे वीकेंड पर फिल्म ने कुल 35 करोड़ रुपए का बिजनेस किया।

talvar-bh-LImage Source :http://images.financialexpress.com/

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में भले ही जाने माने कलाकार हों, लेकिन इसका बजट कम ही रखा गया। इस फिल्म को बनाने में कुल खर्चा करीब 40 करोड़ रुपए का आया लेकिन फिल्म ने 4 सप्ताह में ही लगभग 145 करोड़ रुपए का बिजनेस कर सबको चौंका दिया।

tanuImage Source :http://bollyboxofficereview.com/

 

Share this article

Recent posts

भारत सरकार ने तीसरी बार दिया चीन को बड़ा झटका, Snack Video समेत 43 ऐप्स पर लगा दिया बैन

भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को देखते हुए एक बार फिर से भारत सरकार ने चीन को एक बड़ा झटका दिया...

इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस 2020: निर्भया केस पर बनी सीरीज ने जीता बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड

कोरोनावायरस की वजह से जहां हर किसी के लिए यह साल काफी मनहूस रहा है तो वहीं दूसरी ओर इस महामारी के बीच कुछ...

कामाख्या मंदिर में मुकेश अंबानी ने दान किए सोने के कलश, वजन जान भौचक्के हो जाएंगे

भारत के सबसे रईस उद्यमी मुकेश अम्बानी किसी ना किसी काम के चलते सुर्खियो में बने रहते है। आज के समय में अम्बानी परिवार...

कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला, वजह कर देगी आपको हैरान

अक्सर हम अखबारों में हत्या मारपीट की घटनाओं के बारें में रोज पढ़ते है। लेकिन कुछ लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए...

आसमान से गिरी ऐसी अद्भुत चीज़, जिसे पाकर रातों रात करोड़पति बन गया यह आदमी

जब आसमान से कुछ आती है तो लोग आफत ही जानते हैं। लेकिन अगर यह कहें कि आसमान से आफत नहीं धन वर्षा हुई...

Popular categories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments