दुनिया की सबसे लंबी फिल्म, जो 1 महीने में होगी खत्म

आजकल फिल्में पहले की तुलना में काफी छोटी होती हैं। फिल्मों के ट्रेलर भी ज्यादा से ज्यादा दो या चार मिनट के होते हैं, लेकिन आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि अब दुनिया की सबसे लंबी फिल्म बनने जा रही है। यह फिल्म कुछ घंटों की नहीं बल्कि पूरे एक महीने की होगी। मतलब इस फिल्म की कहानी एक महीने में ख़त्म होगी। साथ ही इस फिल्म का ट्रेलर भी मिनटों का नहीं बल्कि घंटों का होगा। इस फिल्म का ट्रेलर ही पूरे सात घंटे का होगा।

दरअसल यह एक हॉलीवुड फिल्म है और इस फिल्म का नाम एंबीयंस है। स्वीडन के एक डायरेक्टर इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म के डायरेक्टर का नाम आंद्रेस वेबर्ग है। इस तरह की फिल्म बनाने का विचार अपने आप में काफी अनोखा है। आज से पहले किसी ने इतनी लम्बी फिल्म बनाने के बारे में सोचा भी नहीं होगा। यह बात किसी के दिमाग में आई ही नहीं होगी कि क्या कोई फिल्म एक महीने लम्बी भी हो सकती है।

rsz_ambianceImage Source :http://www.polonerd.it/

पिछले साल इस फिल्म का छोटा ट्रेलर लांच किया गया था, जो की 72 मिनट का था। अब इस फिल्म का दूसरा और बड़ा ट्रेलर साल 2018 में आएगा जो 439 मिनट का यानी कि पूरे 7 घंटे 20 मिनट का होगा। ऐसा माना जा रहा है कि यह फिल्म 720 घंटे की होगी। बताया जा रहा है कि यह फिल्म दो ऐसे लोगों के बारे में हैं जो परफॉर्मेंस आर्टिस्ट हैं और दोनों की मुलाक़ात साउथ स्वीडन के एक बीच पर होती है। पूरी फिल्म इन दोनों लोगों पर ही आधारित है। इस फिल्म में एक और ख़ास बात यब है कि यह फिल्म एक सिंगल शॉर्ट में ही बनकर तैयार होगी। इस फिल्म में कोई सीन कट नहीं होगा।

फिलहाल अभी उम्मीद की जा रही है कि यह इतिहास रचने वाली अनोखी फिल्म 31 दिसंबर 2020 के दिन रिलीज़ होगी। इस फिल्म को पूरा कर पाना इतना आसान नहीं होगा। यह फिल्म अपने आप में किसी अजूबे से कम नहीं होगी, लेकिन फिल्म की कुल समय सीमा कितनी होगी इस बारे में अभी सस्पेंस बना हुआ है।

To Top