_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/2-370/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

यहां शेर व भालू जैसे खूंखार जानवर करते हैं इंसानों के साथ में स्विमिंग और डिनर

शेर या भालू जैसे जंगली और खूंखार जानवर हमेशा से मानव के लिए खतरा रहें हैं पर क्या आप विश्वास करेंगे कि अपनी दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां पर इस प्रकार के जंगली जानवर इंसानों के साथ में नहाते और डिनर भी करते हैं, यह जगह है ऑस्ट्रेलिया का एक लॉज, यहां पर इन खूंखार जानवरों को इंसानों के साथ में डिनर और स्विमिंग करते हुए आप देख सकते हैं। इस लॉज का नाम “जमाला वाइल्डलाइफ” है, जो की ऑस्ट्रेलिया में स्थित कैनबेरा के नेशनल जू एंड एक्वेरियम में बनाई गई है।

australia-zoo-resortjamala-wildlife-lodgeaustralianational-zoo-aquarium1Image Source:

असल में इस लॉज को कुछ इस प्रकार से निर्मित किया गया है कि यहां पर आने वाले लोग इन जानवरों के साथ में अच्छे से मस्ती कर सकें और वे सुरक्षित भी रह सकें। इस लॉज में 18 रूम बनाए गए है तथा शीशे के मोटे पैनल लगाए हुए हैं जिनके एक और ये जानवर रहते हैं तथा दूसरी और इस लॉज में आने वाले लोग। इस लॉज के अधिकारिक मालिक रिचर्ड टिनडेल है, ये बताते है कि “धीरे-धीरे ये जंगली जानवर दुनिया से लुप्त होते जा रहे हैं। इस लॉज को खोलने का उद्देश्य लोगों को इन जानवरों के प्रति जागरूक करना है। सोशल साइट्स पर इस लॉज के फोटोज वायरल हो रहे हैं।”

Most Popular

To Top