रातोरात करोड़पति बने मजदूर, मिला करोड़ो का खजाना

0
667

आपने इस प्रकार की कई घटनाएं सुनी ही होंगी जिनमे कई लोगों ने खजानों की खोज की और वे खजाना मिलने पर करोड़पति हो गए, कई खजाने बहुत ही बेशकीमती भी थे। जिनके मूल्य की अभी तक कोई बात सामने नहीं आई है पर कई खजाने इस प्रकार के भी थे जो की अचानक ही बिना किसी खोज के मिल गए थे, हम आज आपको कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में ही बताने जा रहें हैं। जिनमें अचानक मिले खजाने से लोग करोड़पति हो गए।

khajana1Image Source:

1- किसान पीटर वाटलिंग-
इंग्लैंड के एक किसान को अचानक ही सन 1992 में खजाना मिल गया था, जिसके कारण वह करोड़पति हो गया। असल में उसका हथौड़ा खो गया था और जिसको खोजने के लिए उसका एक दोस्त अपना मेटल डिटेक्टेर ले आया। खेत में हथौड़ा ढूंढते हुए एक जगह मेटल डिटेक्टेर जोर-जोर से आवाज करने लगा, उस स्थान की खुदाई पर किसान पीटर वाटलिंग को 5वीं शताब्दी का खजाना मिला। जिससे वह करोड़पति हो गया था।

khajana2Image Source:

2- स्कूबा डाइवर्स को मिला खजाना –
यह घटना 2015 की है। ईजरायल के पास ही समुद्र में कुछ स्कूबा डाइवर्स स्विमिंग कर रहें थे। अचानक उनमें से एक व्यक्ति को ठोकर लगी और उनके हाथ में एक सोने का सिक्का आया इसके बाद में वह मेटल डिटेक्टेर के साथ में उस स्थान पर लौटे और उनको उस स्थान पर 2000 सोने के सिक्के मिले जो की अलग अलग समय के थे। इस खजाने की अभी कोई कीमत नहीं लगाई गई है।

khajana3Image Source:

3- रिसर्च टीम को मिला खजाना –
यह घटना 1978 की है, एक रिसर्च टीम को अचानक ही खजाना मिल गया था, जिसके कारण वह अमीर हो गए। पहले के समय में खजाने को लोग मरे हुए व्यक्ति के साथ में ही दफना देते थे। यह रिसर्च टीम मिश्र के पिरामिडों में खोज कर रही थी और जब इन्होंने खोज के लिए पिरामिड के अंदर के 6 तहखानों को खोला तो वहां पर इनको 20 हजार सोने के गहने खजाने के रूप में मिले। इस खजाने की अभी तक कोई कीमत नहीं आंकी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here