आईपीएल 9 में कोहली का एक और ‘विराट’ रिकॉर्ड

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल मैच से पहले जब अचानक बारिश शुरू होने लगी तो ऐसा लगा मानो आज का मैच रद्द करना पड़ेगा। लेकिन कुछ समय बाद बारिश तो बंद हो गई लेकिन पिच पर विराट कोहली और क्रिस गेल के छक्कों की बारिश होने लग गई। बैंगलोर की पूरी पारी में 16 छक्के और 19 चौके लगे।

विराट इस आईपीएल के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 4 शतक लगाएं हैं। इससे पहले आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक उन्ही की टीम के जोड़ीदार क्रिस गेल ने लगाए थे, लेकिन विराट ने यह कमाल एक ही सीजन में कर दिखाया। 113 रन की पारी खेलने के कारण विराट आईपीएल 9 के अब तक 13 मैचों में 865 रन बना चुके हैं। छक्के मारने का रिर्काड पहले कोहली के टीम मेट और दमदार बल्लेबाज डीविलियर्स के नाम था डीविलियर्स ने कुल 32 छक्के मारे थे लेकिन विराट ने कल के मैच में ये रिकॉर्ड भी तोड़ दिया और 36 छक्के मार के सबसे आगे निकल चुके हैं।

183004-453378-kohli-rcb-4-afp1Image Source :http://stm.india.com/

विराट कोहली से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल और माइक हसी जैसे जाबाज खिलाड़ियों के नाम था, लेकिन अब विराट ने उन्हें पीछे छोड़कर यह खिताब अपने नाम कर लिया है। बता दें कि आईपीएल में शानदार परफार्म करने वाले सुरेश रैना को भी विराट पीछे छोड़ चुके हैं। सुरेश रैना के आईपीएल में 3985 रन थे, लेकिन विराट ने 4000 के ऊपर का आंकड़ा छूकर उनसे कही आगे निकल गए हैं ।

kohli-mImage Source :http://images.indianexpress.com/

विराट का यह अवतार दर्शकों के साथ ही उनके साथी खिलाड़ियों के लिए भी चौंकाने वाला है। बता दें कि विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल विराट को सुपरमैन का नाम दे चुके है।

To Top