_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/scientists-found-aliens-mummy-here/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/scientists-found-aliens-mummy-here/scientists-found-aliens-mummy-here-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

क्या ऐसे हैं अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या!

दुनिया भर में कई देश ऐसे हैं जिन्हें टैक्स हेवन कहा जाता है। इन देशों में टैक्स नहीं दिया जाता। ऐसे ही एक टैक्स हेवन देश पनामा में कुछ खुफिया दस्तावेजों के लीक होने से पता चला है कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सहित कई अन्य देशों की नामी हस्तियों के नाम इसमें सम्पत्तियां उजागर हुई हैं। इनसे पता चला है कि इन लोगों ने अपनी संपत्तियों का ब्योरा छुपाने के लिए इस देश का सहारा लिया है।

पनामा की एक कानूनी मामलों से जुड़ी फर्म मोसेक फोंसेका के कुछ खुफिया दस्तावेजों के लीक होने से दुनिया भर के नामी लोगों का नाम इस लिस्ट में संपत्ति छुपाने के लिए उजागर हुआ है। इस दस्तावेज में उजागर हुआ है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के करीबी, सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद और पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो ने संपत्ति छिपाने के लिए इस देश की मदद ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस रिपोर्ट में करीब सत्तर से ज्यादा पूर्व और वर्तमान राष्ट्राध्यक्षों के नाम सामने आ गए हैं।

ash-abhi-amitabhImage Source: http://www.wassupbollywood.com/

अमिताभ थे चार कंपनियों के निदेशक-

जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन को चार कंपनियों का डायरेक्टर बताया गया था। जिसमें से तीन कंपनियां बहमास में स्थित हैं। इन कंपनियों की कीमत करीब पचास हजार डॉलर तक बताई जा रही है, लेकिन यह कंपनियां पानी के जहाजों का काम करती हैं। जिनकी कीमत बाजार में करोड़ों रुपए है। इस लिस्ट में ऐश्वर्या का नाम भी दर्ज है। ऐश्वर्या को पहले एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था। कुछ समय बाद उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर घोष‍त कर दिया गया।

लियोनेल मेसी भी लपेटे में

अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी से जुड़ा हुआ भी एक खुलासा हुआ है। मेसी और उनके पिता ने पनामा की एक कंपनी मेगा स्‍टार एंटरप्राइज इंक को खरीदा था। इस कं‍पनी के जरिए भी कुछ गड़बड़ी किए जाने की बात सामने आई है।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics