_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/image-42/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

उल्टा पानी- इस स्थान पर ऊंचाई की ओर बहता है जल, देखें वीडियो

Know about Ulta pani, a place where water flows upwards cover

देश में कई ऐसे स्थान हैं जहां के रहस्य को आज तक विज्ञान भी नहीं सुलझा पाया है। आज हम आपको एक ऐसे ही स्थान के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आपने अभी तक पानी को ऊपर से नीचे की ओर ही बहते देखा होगा, पर अपने देश के इस स्थान पर पानी नीचे से ऊपर की ओर बहता है। यही इस स्थान की खासियत है।

आपको बता दें कि यह स्थान छत्तीसगढ़ के मैनपाट क्षेत्र के बिसरपानी गांव में है। इस गांव में एक छोटे पत्थर के नीचे से पानी की धारा निकल कर एक पहाड़ी पर करीब 2 किमी ऊंचाई तक चढ़ती है। पानी की धारा के इस उल्टे बहाव के कारण ही इस स्थान का नाम अब “उल्टा पानी” पड़ गया है। आप भी इस वीडियो में देखें इस स्थान को और जानें इसके बारे में।

video source:

Most Popular

To Top