_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस रेस्टोरेंट में परोसा जाता है “इंसानी मांस”, जानिए इस अनोखे रेस्टोरेंट के बारे में

इंसानी मांस

 

दुनियाभर में बहुत बड़ी संख्या में ऐसे रेस्टोरेंट हैं जहां मीट से बनी डिशेज मिलती हैं, पर हालही में एक नया रेस्टोरेंट खुला है जिसमें सिर्फ “इंसानी मांस” से बनी डिशेज मिलती हैं। जी हां, आज हम आपको जिस रेस्टोरेंट के बारे में बता रहें है उसकी खासियत यही है कि यहां पर इंसानी मीट से बने व्यंजन ही मिलते हैं। पुरानी कहावत “एक दूसरे का खून पीना” आपने सुनी ही होगी, पर अब लोगों ने एक दूसरे का मांस भी खाना शुरू कर दिया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह रेस्टोरेंट जापान में खुला है। इसका नाम “The Resoto Ototo No Shoku Ryohin” है जिसका अर्थ है “खाने लायक भाई”, यह अनोखा रेस्टोरेंट लोगों के लिए हैरानी की वजह बना हुआ हैं लेकिन फिर भी लोग यहां आकर इसने व्यंजनों का आनंद ले रहें हैं। आपको बता दें कि इस रेस्टोरेंट में डंके की चोट पर इंसानी मांस से बनी डिशेज परोसी जा रहीं हैं।

इंसानी मांसImage Source:

इस जापानी रेस्टोरेंट में सबसे पहले एक अर्जेंटीना के टूरिस्ट ने आकर इंसानी मीट से बनी डिश को खाया था। इस रेस्टोरेंट की डिशेज के व्यंजनों का रेट भी बहुत ज्यादा है। यहां पर आपको 7,000 रुपये से 80,000 रुपये तक के व्यंजन मिलते हैं। यदि आप यह सोच रहें हैं कि एक रेस्टोरेंट आखिर ऐसा कैसे कर सकता है तो आपको बता दें कि 2014 में जापान में एक कानून को पास किया गया था जिसमें इंसानी मीट खाने को आपराधिक श्रेणी से बाहर कर दिया गया था। इसी कानून का फायदा लेकर यह रेस्टोरेंट खोला गया है। आप यदि यह सोच रहें हैं कि यह इंसानी मीट आखिर आता कहां से हैं तो हम आपको दें कि “अपनी मृत्यु से पहले कुछ लोग अपने शरीर को खाने के लिए बेच देते हैं। इस कार्य के लिए उनको 23 लाख रूपए तक दिए जाते हैं। यह कॉन्ट्रैक्ट कम उम्र में मरने वाले लोगों के लिए ही मान्य होता है और ऐसे लोगों को ख़ास डाइट भी लेनी पड़ती हैं ताकी उनका मांस खाने लायक बना रहें। इस प्रकार से इस अनोखे रेस्टोरेंट में इंसानी मीट का भोजन खुले आम बेचा जा रहा है।

Most Popular

To Top