कड़कड़ाती ठंड में नहाने पर अब नहीं लगेगी आपको सर्दी, जानिए इस जुगाड़ के बारे में

जुगाड़

सर्दियों में नहाना किसी सजा से कम नही होता। यदि आप गर्म पानी करके स्नान करते भी हैं तो आपको कुछ राहत जरूर मिल जाती है पर यदि पानी को गर्म करने का कोई साधन आपके पास न हो तब आप क्या करेंगे। इस परिस्थिति से निपटने के लिए एक व्यक्ति ने अनोखा जुगाड़ लगाया है। जिसकी सहायता से आप लगातार गर्म पानी पा सकते हैं।

जुगाड़Image source:

आपको बता दें कि इस नए तरीके के अविष्कारक इस व्यक्ति ने गर्म पानी को लगातार पाने के लिए अपने शावर के नीचे मोमबत्ती को लगा डाला है। अब आविष्कार कितना सफल रहा यह तो इस जुगाड़ को लगाने वाला व्यक्ति ही जान सकता है लेकिन ये आविष्कार वर्तमान में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसी प्रकार के और भी कई ऐसे देशी जुगाड़ हैं जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहें हैं।

आप उनकी तस्वीरों को देख कर जुगाड़ लगाने वाले लोगों के दिमाग का लोहा जरूर मान जायेंगे। ये तस्वीरें दुनिया भर के लोग सोशल साइट पर डालते हैं इसलिए यह कह पाना मुश्किल होता है कि आखिर कौन सा काम किसने किया होता है। खैर हम आपको यहां दिखा रहें हैं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें कुछ खास जुगाड़ों की तस्वीरें।

1 – पानी को गर्म करने का यह जुगाड़ भी खूब वायरल हो रहा है।

पानी को गर्म करने का यह जुगाड़ भी खूब वायरल हो रहा है।Image source:

2 – बिना गाड़ी के बाइक से ही इतने लोगों को सवार करने का यह जुगाड़ भारत में निर्मित हुआ होगा।

बिना गाड़ी के बाइक से ही इतने लोगों को सवार करने का यह जुगाड़ भारत में निर्मित हुआ होगा।Image source:

3 – इन भाई साहब ने जुगाड़ के सहारे हैलीकॉप्टर ही बना डाला।

इन भाई साहब ने जुगाड़ के सहारे हैलीकॉप्टर ही बना डाला।Image source:

4 – इस नमूने को देख कर आप जरूर हैरान रह जायेंगे।

इस नमूने को देख कर आप जरूर हैरान रह जायेंगे।Image source:

5 – प्रेशर कुकर को ही कॉफी मशीन बना डाला इस जुगाड़ू ने।

प्रेशर कुकर को ही कॉफी मशीन बना डाला इस जुगाड़ू ने।Image source:

विशेष नोट- इस तरह के आलेख से हमारा उद्देश्य केवल आपका मनोरंजन करना हैं। इसमें मौजूद नाम, संस्था और राजनीतिक पार्टियों की छवि को धूमिल करना हमारा उद्देश्य नहीं हैं। साथ ही इसमें बताया गया घटनाक्रम मात्र काल्पनिक हैं। अगर इससे कोई आहत होता हैं तो हमें बेहद खेद हैं।

To Top