बाजार में आ रहा है पतंजलि का सिम कार्ड, बाबा रामदेव ने किया लांच, मिलेंगे ये फायदे

पतंजलि का सिम कार्ड

पतंजलि के बहुत से प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हालही में बाबा रामदेव में पतंजलि का एक सिम कार्ड लांच कर डाला है। जी हां, हाल ही में बाबा रामदेव ने पतंजलि का सिम कार्ड लांच कर दिया है। आपको बता दें कि बाजार में पतंजलि कंपनी की दवाओं से लेकर घर के आम सामान तक के सभी प्रोडक्ट्स मौजूद हैं। इसी क्रम को अब आगे बढ़ाते हुए बाबा रामदेव ने एक मोबाइल सिम लांच किया है। यह सिम हर्बल तो नहीं है पर इसका नाम “स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड” है।

इस विशेष सिम को लांच करने के लिए बाबा जी ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL से समझौता किया है। फिलहाल बाजार में यह सिम आने में कुछ समय लगेगा। पहले यह सिम कार्ड पतंजलि कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा। खैर आप अपना दिल छोटा न कीजिये बाबा जी जल्दी ही यह सिम आपके बाजार में भी लाने वाले हैं। आइये अब हम आपको बता दें कि इस सिम में आपको क्या कुछ खास मिलेगा।

मिलेंगे यह खास फायदे –

मिलेंगे यह खास फायदेImage source:

इस सिम के एक प्लान के अनुसार आपको 144 रुपये के रिचार्ज पर पूरे देश में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS तथा 2 जीबी इंटरनेट 30 दिन के लिए मिलेगा। इसके अलावा यदि आप इस सिम से पतंजलि प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको 10 प्रतिशत का डिस्काउंट भी मिलता है। बाबा जी के इस सिम की एक खास बात यह भी है कि इसको खरीदने पर आपको 2.5 लाख रुपए का मेडिकल तथा 5 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर फ्री मिलता है। बाबा जी ने फिलहाल यह कहा है कि इस सिम से उनको जो कमाई होगी वह उसको देश हित में लगाएंगे तथा इस सिम की सहायता से स्वेदशी नेटवर्क मजबूत होगा।

इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स यह भी बताती है कि इस सिम में 792 रुपये तथा 1584 रुपये के प्लान भी शामिल किये गए हैं। इनमें भी आपको 144 वाले प्लान की तरह सभी फायदे मिलेंगे लेकिन वैलिडिटी अलग अलग होगी। बताया जा रहा है कि 792 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 180 दिन की होगी तथा 1584 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 365 दिन यानी एक वर्ष की होगी। बाबा रामदेव ने सिम लांचिंग के मौके पर कहा कि “बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है तथा पतंजलि भी स्वदेशी नेटवर्क का ही लक्ष्य बनाकर कार्य कर रहा है। अतः हम दोनों ने मिलकर यह स्वदेशी सिम लांच किया है ताकी स्वदेशी नेटवर्क अधिक मजबूत हो।”

To Top