_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/dead-mother-give-birth-to-child1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

यहां चूहा मारने पर मिलता है इनाम !

चूहों को कुछ लोग नापसंद करते हैं तो कुछ लोग ऐसे हैं जो इन्हें पालते हैं और उनके साथ खेलते हैं, लेकिन चूहों से जुड़ी आज की यह खबर जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल पाकिस्तान के पेशावर में चूहों का काफी आतंक मचा हुआ है। चूहों के इस आतंक से छुटकारा पाने के लिए वहां के प्रशासन ने इनाम की घोषणा कर दी और कहा है कि एक चूहे को मारने के 25 रुपए इनाम के तौर पर दिया जाएगा।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर चूहों के लिए ही इनाम की घोषणा क्यों की गई है, तो हम आपको पूरी खबर बताते हैं। दरअसल कुछ दिन पहले एक नवजात शिशु को एक चूहे ने काट लिया था। जिस कारण उसकी मौत हो गई। यही कारण है कि प्रशासन इनाम की घोषणा करने के लिए मजबूर हो गया।

Killing a rat may be a reason to win a prize hereImage Source:

सरकार ने यह फैसला लिया कि इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए स्थानीय लोगों को इसमें शामिल करना चाहिए। चूहे को मारने पर लोगों का प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए उन्हें 25 रुपए का इनाम दिया जाएगा।

इसके अलावा सेवा विभाग कम से कम 4 गांवों में ऐसे केंद्र बनाएगा, जहां पर मारे हुए चूहों को इकट्ठा किया जाएगा और मारने वालों को इनाम के तौर पर 25 रुपए दिए जाएंगे। इनाम पहुंचाने के लिए मोबाइल सेवाएं भी शुरू की जाएंगी।

Killing a rat may be a reason to win a prize here 2Image Source:

पेशावर के मुहम्मद आसिम जो कि वहां के जिला नाजिम हैं, उन्होंने चूहों के इस आतंक से छुटकारा पाने के लिए एक बैठक बुलाई और कहा कि चूहे ना केवल स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां पैदा करते हैं, बल्कि वह इसके अलावा लोगों को काटकर उन्हें नुकसान पहुंचा रहे हैं। बता दें कि इन चूहों की लंबाई 22 से 30 सेमी तक है। इनसे निपटने के लिए प्रशासन ने घर- घर चूहे मारने की दवाएं भी मुफ्त में बांटी हैं।

 

Most Popular

To Top