केजरीवाल जैसे महान नेताओं की लिस्ट में मोदी को नहीं मिली जगह

0
384

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भले ही विरोधी मंत्रियों के गले का कांटा बन उभर रहे हो पर उन्हने अपनी काबलियत के दम पर अपनी एक अलग जगह हासिल कर ही ली है अभी हाल ही में जानी मानी बिजनेस मैगजीन ‘फॉर्च्यून’ ने दुनिया भर के प्रतिष्ठित 50 महान नेताओं की एक लिस्ट जारी की है। जिसमें अमेजन के सीईओ जेफ बेजो इस लिस्ट में सबसे टॉप पोजिशन पर हैं और वहीं इस टाप लीडरों की सूची में केजरीवाल 42 वें स्थान पर हैं.

फॉर्च्यून ने कहा, केजरीवाल की यह कामयाबी आड इवेन फॉर्मूले को लेकर मिली है जिसमें केजरीवाल के काम की काफी प्रशसां हुई है जिसके चलते वो आज इस टाप सूची में अपना नाम लिखवाने के हकदार साबित हुए।

kjrwlImage Source :http://images.indianexpress.com/

वहीं फॉर्च्यून भी केजरीवाल के इस काम की तारीफ  करते हुये कहते है कि केजरीवाल के इस कदम ने दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक दिल्ली को प्रदूषण के स्तर में 13 प्रतिशत की कमी लाकर सबसे अच्छा काम किया है।

यहा हम आपको बता दें कि अमेजन के सीईओ फर्च्यून-50 की इस लिस्ट में लगातार तीन बार चुने गए है । इसके बाद जर्मन के चांसलर अंजेला मार्केल और वर्मा की नेता आंगसांग इस टाप लिस्ट शामिल की गयी हैं। पर हैरान करने वाले बात है इस लिस्ट में प्रधानमंत्री मोदी शामिल नहीं है जबकि इसके पहले मोदी को इस लिस्ट में 5 वे नंबर पर जगह मिली थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here