_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/an-explosion-takes-place-in-the-private-parts-of-this-girl/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-ufo-seen-in-rajasthan/ufo1-3/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

पीएम के साथ अब केजरीवाल भी दिखेंगे मैडम तुसाद म्यूज़ियम में

लंदन के बहुचर्चित मैडम तुसाद वैक्स म्यूज़ियम में अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा के साथ-साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का पुतला भी शामिल होने जा रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस खबर की पुष्टि की है कि जल्द ही सीएम केजरीवाल का मेज़रमेंट लेने के लिए मैडम तुसाद म्यूज़ियम से कलाकारों का दल आने वाला है।

वहीं, संग्रहालय में पीएम मोदी का मोम का पुतला बना कर लगाने के लिए उनका मेज़रमेंट लिया जा चुका है। इसके लिए जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पीएम मोदी इस स्टैच्यू में अपनी पारंपरिक ड्रेस में नज़र आएंगे, जो कि क्रीम कलर का कुर्ता और जैकेट होगा। इसके अलावा खबर ये भी है कि पुतले में वो हाथ जोड़ कर नमस्कार की मुद्रा में नज़र आएंगे। तो अब जल्द ही देश के इन दोनों जाने-माने नेताओं की मोम की मूर्तियां मैडम तुसाद म्यूज़ियम में नज़र आएंगी। इसी के साथ ही दुनिया के तमाम नामी-गिरामी लोगों की सूची में इन दोनों नेताओं का नाम भी जुड़ गया है।

pmImage Source: http://i.ndtvimg.com/

आपको बता दें कि मैडम तुसाद संग्रहालय लन्दन में स्थापित मोम की मूर्तियों का दुनिया का सबसे मशहूर संग्रहालय है। इसके अलावा इस संग्रहालय की विश्व के प्रमुख शहरों मे भी शाखाएं हैं। मैडम तुसाद वैक्स म्यूज़ियम की स्थापना सन् 1835 में मोम शिल्पकार मेरी तुसाद ने की थी। तब से लेकर आज तक दुनिया के कई जाने-माने लोगों की वैक्स प्रतिमाएं इन संग्रहालयों में स्थापित की जा चुकी हैं।

Most Popular

To Top