चैन की नींद के लिए सोते समय इन वस्तुओं को रखें अपने पास

0
328

 

आज का आदमी दिनभर व्यस्त रहता है, पूरा दिन मेहनत करने के बाद भी यदि आपको सुकून की नींद न मिले तो आप बीमार होने की ओर अग्रसर हो जाते हैं, ऐसे में आज हम आपको बता रहें हैं कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में जिनको आप अपने सिरहाने रख कर सोयेंगे तो आपको आरामदायक और अच्छी नींद आएगी।

असल में कई ऐसी वस्तुएं होती हैं जो सोते समय नकारात्मक चीजों को हमारे पास नहीं आने देती हैं, जिसके कारण हमें आरामदायक तथा अच्छी नींद आती है। आज के समय के आदमी को सिर्फ सोते समय ही आराम मिलता है और उस समय भी यदि आरामदायक नींद न लें, तो आपके शरीर पर क्या कुछ बुरा असर हो सकता है उस बारे में आप खुद ही अनुमान लगा सकते हैं।

ऐसे में आज हम आपको कुछ बहुत ही सरल और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर वस्तुओं के बारे में बता रहें हैं, जिनको यदि आप सोते समय अपने सिरहाने रख कर सोयेंगे, तो आपको अच्छी तथा आरामदायक नींद आएगी।

1- लोहे की वस्तु –

सोते समय यदि आप कोई भी लोहे की वस्तु अपने तकिये के नीचे रखकर सोते हैं तो आपको आरामदायक नींद आती है तथा बुरे सपने भी नहीं आते हैं। असल में यह आपके पास नकारात्मक ऊर्जा को आने से रोक देता है।

2- मूली –

आप मूली को रात में अपने सिरहाने रख कर सोये तथा सुबह को उसको शिवालय में चढ़ा दें, इससे आपकी मानसिक परेशानियां कम हो जाती हैं तथा आपको नींद भी अच्छे से आती है।

3- पूजा के फूल –

image source:

यदि आप पूजा के फूलों को अपने तकिये के नीचे रख कर सोते हैं, तो इससे आपको अच्छी नींद आती है तथा नींद भी जल्दी आती है। इसका एक फायदा यह भी है कि आप इस उपाय को करने से सुबह तरोताजा महसूस करते हैं।

इस प्रकार से देखा जाए तो ये बहुत ही सरल उपाय हैं जिनको आप अपने घर पर आसानी से कर सकते हैं तथा आरामदायक नींद पा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here