दक्षिण एशियाई फुटबॉल फेडरेशन (सैफ) में भारत की शानदान जीत

0
267

भारतीय फुटबॉल टीम ने दक्षिण एशियाई फुटबॉल फेडरेशन (सैफ) में कमाल का खेल दिखाते हुए सातवीं बार सैफ चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि भारतीय फुटबॉल टीम इस टूर्नामेंट में 10वीं बार फाइनल खेल रही थी और इस जीत के साथ ही भारत ने अफगानिस्तान से 2013 के फाइनल में मिली हार का भी बदला ले लिया है। इस मैच में कप्तान सुनील छेत्री का एक्सट्रा टाइम में लिए गये गोल का बहुत ही अहम योगदान रहा है।

ChhetriImage Source: http://static.goal.com/

मैच में प्रथम गोल अफगानिस्तान की तरफ से जुबैर आमिरी ने 69वें मिनट में किया। जिसके बाद 72वें मिनट में जेजे लालपुखुलवा और 101वें मिनट में सुनील छेत्री ने भारत की तरफ से गोल कर अफगानिस्तान को 2-1 से हरा दिया। इससे पहले भारत ने 1993, 1997, 1999, 2005, 2009 और 2011 में यह खिताब जीता था। दसवीं बार सैफ कप के फाइनल में खेल रही भारत की टीम ने क्षेत्रीय टूर्नामेंट में एक बार फिर से अपना जादू चलाया है। जिससे उसके फीफा रैकिंग में भी प्रभाव पड़ेगा।

वैसे आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम अपने विदेशों में बसे 15 खिलाड़ियों को साथ लेकर उतरी थी और इतना ही नहीं इन सभी के दिल में सैफ कप को जीतने की ही चाह थी। सूत्रों से पता चला है कि इस मैच के बाद अफगानिस्तान की टीम मध्य एशिया महासंघ के साथ जुड़ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here