_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/here-is-why-there-are-7-days-in-a-week/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/2-370/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

देश के सजग प्रहरी जवानों को खाने में मिलता है ये…. जानकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम

बीएसएफ के जवानों को घटिया खाना परोसने का मामला सामने आने के बाद में यह बात गृह मंत्रालय तक पहुंच गई है और इस केस पर सख्त कदम उठाने की बात गृह मंत्रालय ने की है, आइये जानते हैं कि बीएसएफ के जवान ने आखिर क्या कहा था सेना के भोजन के बारे में।

जानकारी के लिए हम सबसे पहले आपको बता दें कि बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव ने फेसबुक पर अपना एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीएसएफ के लोग बर्फबारी के बीच अपनी 11 घंटे की ड्यूटी रोज करते हैं, पर इसके बाद भी उनको अच्छा खाना नहीं मिल पाता है, तेजबहादुर के अपलोड किए इस वीडियो को अब तक 70 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 4 लाख से ज्यादा लोग इस को शेयर कर चुके हैं।

tej-bahadur-yadav1Image Source:

तेजबहादुर द्वारा यह वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने के बाद में वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ और बहुत तेजी से इसकी शेयरिंग हुई क्योंकि यह मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा था। साथ ही इस वीडियो में तेजबहादुर ने अपने सीनियर अधिकारियों पर भी खाने को लेकर कई आरोप लगाए थे, जिसके बाद में यह मामला जल्द ही मीडिया चैनल पर आ गया और इसके बाद में यह सीधे गृह मंत्रालय पहुंच गया। वर्तमान में इस मामले को लेकर गृहमंत्रालय ने मामले की रिपोर्ट मांगी है, वहीं दूसरी और वीडियो को अपलोड करने वाले तेजबहादुर ने कहा है कि उन्हें प्रधानमंत्री “नरेन्द्र मोदी” पर भरोसा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यदि उनके इस कदम से उनके साथियों का भला होता है तो वे इसके लिए भी तैयार हैं।

जानें वीडियो में क्या कहा तेज बहादुर ने –
अपनी दुर्दशा को बयान करते हुए तेजपाल ने वीडियो में कहा था कि “‘देशवासियों मैं आपसे एक अनुरोध करना चाहता हूं। हम लोग सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक, लगातार 11 घंटे इस बर्फ में खड़े होकर ड्यूटी करते हैं। कितनी भी बर्फ हो, बारिश हो, तूफान हो, इन्‍हीं हालातों में हम ड्यूटी कर रहे हैं। फोटो में हम आपको बहुत अच्‍छे लग रहे होंगे, मगर हमारी क्‍या सिचुएशन हैं, ये न कोई मीडिया दिखाता है, न कोई मिनिस्‍टर सुनता है। कोई भी सरकार आए, हमारे हालात वहीं के वहीं हैं। मैं इस के बाद तीन वीडियो भेजूंगा जिसको मैं चाहता हूं कि आप दिखाएं कि हमारे अधिकारी हमारे साथ कितना अत्‍याचार व अन्‍याय करते हैं।’ जवान ने आगे कहा, कई बार तो हमें भूखे पेट सोना पड़ता है। हमें नाश्‍ते में एक परांठा और चाय मिलती है, जिसके साथ अचार होता है। दोपहर में खाने के लिए दाल में सिर्फ हल्‍दी और नमक होता है और जली हुई रोटियां। इसकी जांच होनी चाहिए। मैं PM से कहना चाहता हूं कि इसकी जांच करावाएं। शायद वीडियो डालने के बाद मैं रहूं ना रहूं, क्‍योंकि अधिकारियों के बड़े हाथ हैं और वो कुछ भी कर सकते हैं।”

tej-bahadur-yadav2Image Source:

दूसरी ओर बीएसएफ ने इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा है कि “हम अपने जवानों की जरूरतों का पूरा ध्‍यान रखते हुए उन्‍हें पूरा करने के लिए तत्‍पर रहते हैं। अगर किसी को कोई परेशानी हुई है तो इसकी जांच होगी। बता दें कि जिस जवान ने यह वीडियो डाला है उसका विवादों से पहले से नाता रहा है। सूत्रों के अनुसार तेज बहादुर को उसके 20 साल के करियर में 4 बार कड़ी सजा मिल चुकी है। उस पर अपने कमांडेंट पर बंदूक तानने तक के आरोप भी लग चुके हैं।”

Video Source:

Most Popular

To Top